21 views 5 sec 0 Comment

चौ. अनिल कुमार बोले केजरीवाल की नई शराब नीति गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कानून-व्यवस्था को भी बिगाड़ रही

- February 27, 2022

चौ. अनिल कुमार बोले केजरीवाल की नई शराब नीति गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कानून-व्यवस्था को भी बिगाड़ रही

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नई शराब नीति, शराब पीने वालों के लिए गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के साथ-साथ कानून-व्यवस्था को भी बिगाड़ रही है- चौ. अनिल कुमार

रिपोर्ट-जगजीत सिंह

नई दिल्ली, 27 फरवरी, 2022–दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल की इस उदारीकृत नई शराब नीति न केवल शहर के बेरोजगार युवाओं को बर्बाद करेगी, बल्कि एक बड़ी कानून व्यवस्था की समस्या भी पैदा कर देगी क्योंकि कल नशे में धुत तीन युवकों द्वारा पुलिसकर्मियों पर कथित हमला किया जाना यह साबित करता है कि केजरीवाल की नई शराब की नीति से कानून व्यवस्था पूरी तहर से चरमारा गई है।

नीजी शराब की दुकानों का “एक खरीदो एक मुफ्त” का नवीनतम अभियान

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि नीजी शराब की दुकानों का “एक खरीदो एक मुफ्त” का नवीनतम अभियान शराब की दुकानों पर भारी भीड़ पैदा कर रहा है  जिसके कारण ट्रैफिक जाम हो रहा है, क्योंकि लोग सड़कों पर अराजक तरीके से वाहन पार्क कर रहे है और नशे में धुत लोग शराब की दुकानों पर हिंसा जैसी घटनाएं रोजाना की बात बन चुकी है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत सस्ते शराब के ब्रांड बेचे जा रहे हैं, जिससे शराब पीने वालों को गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो रही हैं, लेकिन अरविंद सरकार अपनी आंखें बंद करके बैठी है ।

युवाओं को शराब की लत की ओर धकेल दिया गया है

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल की नई शराब नीति के द्वारा शराब पीने की उम्र 25 से 21 साल कम करने के कारण  युवाओं को शराब की लत की ओर धकेल दिया गया है और अब शराब की निजी दुकानो पर कम उम्र के बच्चों को भी शराब की बोतलें बेच रही हैं, क्योंकि दुकानदारों के पास युवाओं की सही उम्र आंकने का कोई यंत्र नहीं है।

 

परिवारों को बर्बादी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल के द्वारा कोविड -19 प्रतिबंध हटाए जाने के बाद  लगभग हर समय शराब के मुक्त प्रवाह को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि इससे न केवल युवाओं बल्कि कई परिवारों को बर्बादी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की नई शराब की नीति के कारण अपराध दर में दिन प्रतिदिन वृद्धि हो रही है खासकर महिलाओं के प्रति लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति से बेफिक्र नजर आ रहे हैं।

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस आने वाले दिनों में शराब नीति के खिलाफ अपना विरोध तेज करेगी अगर इसमें तत्काल संशोधन नहीं किया गया।

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि निर्भया कांड में सत्ता में आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद ने हाल के विधानसभा चुनाव में पंजाब को नशा मुक्त बनाने का वादा किया है लेकिन केजरीवाल ने हजारों करोड़ की कमाई के लिए राष्ट्रीय राजधानी को शराब माफियाओं के हवाले कर दिया है, और दिल्ली को नशे की राजधानी बना दिया है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने आप पार्टी के नेताओ सहित बसपा पार्टी से पूर्व नगर निगम पार्षद उम्मीदवार चौ. मकसूद अली को कांग्रेस का पटका पहनाकर व डीजिटल कांग्रेस सदस्यता दिलाते हुऐ कांग्रेस पार्टी में शामिल किया।