27 views 18 sec 0 Comment

अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता श्रीमती कॉसमॉस इंडिया का दिल्ली में एक शानदार समारोह में अनावरण किया गया

- April 7, 2022

अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता श्रीमती कॉसमॉस इंडिया का दिल्ली में एक शानदार समारोह में अनावरण किया गया
-पेजेंट का उद्घाटन संस्करण 2023 की पहली तिमाही में बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा

-अपनी तरह का यह अनूठा आयोजन विवाहित महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करेगा

-यह विश्व स्तर पर प्रसिद्ध फैशन कोरियोग्राफर और मॉडल ट्रेनर विनय गुप्ता के दिमाग की उपज है

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

नई दिल्ली, 6 अप्रैल, 2022: अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता श्रीमती कॉसमॉस इंडिया ने ‘द रिवील’ के साथ एक शानदार शुरुआत की – लोगो का अनावरण और उसके बाद द सूर्या, दिल्ली में एक औपचारिक घोषणा की गई। MRS COSMOS INDIA का आयोजन 2023 की पहली तिमाही में बेंगलुरु में होगा। यह अपनी तरह का अनूठा पेजेंट भारत और भारतीय मूल की विवाहित महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। यह भारत के प्रमुख फैशन कोरियोग्राफर और विश्व स्तर पर प्रशंसित मॉडल ट्रेनर विनय गुप्ता के दिमाग की उपज है।

प्रतियोगिता में दुनिया भर के 60 फाइनलिस्ट शामिल होंगे, जिन्हें ऑडिशन के माध्यम से शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और प्रतिष्ठित खिताब के लिए लड़ने के लिए अपने वर्तमान देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। 2007 में गैट-एन-ग्रेस द्वारा शुरू किए गए पीबीएलटीपी (प्रमोशन ऑफ बाई-लेटरल टाईज प्रोग्राम) के हिस्से के रूप में फाइनलिस्ट को 30 दिनों के लिए कई ग्रूमिंग और प्रशिक्षण सत्र, वीडियो और फोटोशूट से गुजरना होगा, जिसमें एक विशेष अंतर्राष्ट्रीय दौरा भी शामिल है।

मिसेज कॉसमॉस इंडिया के फाइनलिस्ट का चयन शिष्टता, व्यक्तित्व, प्रतिभा, फिटनेस, निर्वासन, पारस्परिक कौशल आदि के आधार पर किया जाएगा। जूरी में एक भव्य समापन समारोह में प्रमुख वैश्विक और राष्ट्रीय दिग्गज शामिल होंगे। इस कार्यक्रम का समापन एक भव्य समापन समारोह के साथ होगा, जिसमें एक गोलमेज रात्रिभोज समारोह में अंतरराष्ट्रीय मेहमानों की मण्डली और लोकप्रिय भारतीय कलाकारों द्वारा प्रदर्शन, एक संग्रह शोकेस और विजेताओं का ताज समारोह होगा।

लॉन्च पर विनय गुप्ता ने कहा: “उद्धरण।”

द रिवील का मुख्य आकर्षण एक भव्य फैशन शो था जिसमें शीर्ष मॉडल- आकांक्षा धीमान, अभिषेक देसवाल, एलेसिया विजय राउत, अक्षय अहलावत ने प्रमुख ब्रांडों के भारतीय एथनिक परिधानों का एक संग्रह प्रदर्शित किया। प्रदर्शित किए गए कुछ प्रमुख डिजाइनों में सिमरन द्वारा परिकल्पित ‘अदारा’ और अर्चना अग्रवाल द्वारा नमन को हाउते कॉउचर लेबल और टाइमलेस ज्वैलरी के रूप में शामिल किया गया है। ADAARA शब्द कपड़े के एक मंत्रमुग्ध कर देने वाले चित्रण में परिवर्तन का प्रतीक है। शोस्टॉपर एलनाज़ नोरोज़ी ने आज की महिलाओं के लिए समकालीन भारतीय परिधान का उदाहरण दिया, एक ज्वलंत रंग पैलेट के लिए डिजाइनरों के स्वाद को गैल्वनाइज किया, तैयार उत्पाद के प्रति उनकी योग्यता का उपयोग किया।

इस बीच, अर्चना अग्रवाल ने अपने नवीनतम संग्रह, ‘मॉडर्न विंटेज’ का अनावरण किया, जो आज की महिला के लिए एक श्रद्धांजलि है, जो पारंपरिक मूल्यों और आधुनिकता का प्रतीक है। कालातीत आभूषण सावधानीपूर्वक शिल्प कौशल और उत्तम डिजाइनों का एक समामेलन था। पेजेंट की शुरुआत करते हुए एक दृश्य प्रस्तुति के बाद, बॉलीवुड गायक कमाल खान ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
मुख्य कार्यक्रम की मेजबानी एक लोकप्रिय वीडियो जॉकी अनुषा दांडेकर और प्री-शो रेड कार्पेट सना दुआ ने एमसी के रूप में की थी।

द रिवील’ में रेरा वेंचर्स द्वारा संचालित प्रेजेंटिंग पार्टनर के रूप में डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज थे। सूर्या के आतिथ्य साझेदार के रूप में, ब्रो लाइट एक उत्सव भागीदार के रूप में और इंडिकोलर एक बीस्पोक लक्जरी आमंत्रण भागीदार के रूप में था। के बारे में

विनय गुप्ता संस्थापक – MCOI और GAIT – N – GRACE विनय गुप्ता भारत के अग्रणी फैशन कोरियोग्राफर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध मॉडल ट्रेनर में से एक हैं। उन्होंने वर्ष 1999 में बहुत ही कम उम्र में कोरियोग्राफिंग फैशन शो में प्रवेश किया और भारत के उन अग्रदूतों में से एक बन गए जिन्होंने फैशन मॉडलिंग की दुनिया में भारत का एक मजबूत नाम बनाया। कोरियोग्राफी के साथ, जो हमेशा उनका जुनून बना रहा, उन्होंने पर्ल एकेडमी ऑफ फैशन, नई दिल्ली से फैशन डिजाइनिंग और मर्चेंडाइजिंग में मास्टर्स किया है। उन्हें वर्ष 1997 में मिस इंडिया पेजेंट के लिए फैशन वॉर्डरोब डिजाइन करने के लिए शीर्ष 9 डिजाइनरों में से एक के रूप में भी चुना गया था। वह अभी भी ओमान, स्विट्जरलैंड, स्पेन, नीदरलैंड, दुबई, हंगरी, थाईलैंड, स्वीडन, ऑस्ट्रेलिया और यूनाइटेड किंगडम जैसे विभिन्न अंतरराष्ट्रीय पर्यटन बोर्डों के साथ कार्यक्रम करने वाले एकमात्र कोरियोग्राफर हैं। के बारे में आयोजक – चाल – एन – अनुग्रह

वर्ष 2002 में श्री विनय गुप्ता (फैशन कोरियोग्राफर और लाइफस्टाइल इम्प्रेसारियो) द्वारा स्थापित एक इवेंट एंड लाइफस्टाइल मैनेजमेंट कंपनी। GAIT – N – GRACE, अपनी स्थापना के बाद से, विभिन्न अंतरराष्ट्रीय पर्यटन के साथ दुनिया भर में सफल फैशन और सांस्कृतिक शो / कार्यक्रमों के लिए जिम्मेदार रहा है। विदेशों में भारतीय लोकाचार को बढ़ावा देने और देशों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान में सुधार करने के दृष्टिकोण के साथ बोर्ड और दूतावास।