28 views 3 sec 0 Comment

मयूर विहार फेज 1 वार्ड में किरण वैध ने सूखे कूड़े और गीले कूड़े को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

- April 8, 2022

मयूर विहार फेज 1 वार्ड में किरण वैध ने सूखे कूड़े और गीले कूड़े को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

रिपोर्ट: रवि डालमिया

पूर्वी दिल्ली नगर निगम की टीम ने मयूर विहार फेज 1 वार्ड में जागरूकता अभियान चलाया . इस अभियान के तहत क्षेत्र के लोगों से गीला कूड़ा सूखा उड़ा को अलग-अलग रखने, कूड़ा को डस्टबिन में डालने, के साथ निगम के कार्यों में सहयोग करने की अपील की गई .

इस मौके पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम की डिप्टी मेयर व स्थानीय निगम पार्षद किरण वैध मौजूद रही और उन्होंने खुद लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया.किरण वैध ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम कूड़े के बेहतर निस्तारण के लिए लगातार प्रयासरत है, कूड़े का निस्तारण वार्ड में ही हो इसका प्रयास किया जा रहा है, ढलाव घरों की गंदगी से मुक्ति दिलाने के लिए 100 से ज्यादा डाला घरों को बंद कर दिया गया है , उसकी जगह पर कंपैक्टर मशीन लगाए जा रहे हैं.

बंद किए जा चुके ढलाव घरों की जगह पर जन रसोई , लाइब्रेरी ,नेकी की दीवार बनाई गई है .इसके साथ ही लोगों को जागरूक करते हुए उनसे गीला कूड़ा सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने की अपील की जा रही है , उन्हें डस्टबिन दी जा रही है ताकि कूड़े का निस्तारण सही ढंग से हो सके .किरण वैध ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि नागरिकों के सहयोग के बिना सफाई व्यवस्था पूरी तरीके से सुरक्षित नहीं हो सकती है .