25 views 3 sec 0 Comment

भारतीय सेना ने लॉग हट कैफे में पर्यटन सम्मेलन और इफ्तार पार्टी का किया आयोजन

- April 12, 2022

भारतीय सेना ने लॉग हट कैफे में पर्यटन सम्मेलन और इफ्तार पार्टी का किया आयोजन

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

रमजान के पवित्र महीने को मनाने के लिए और स्थानीय लोगों को पर्यटन को बढ़ावा देने और स्वरोजगार पैदा करने के लिए इस साल भारतीय सेना द्वारा की जा रही विभिन्न पहलों के बारे में स्थानीय लोगों को शिक्षित करने के लिए लॉग हट कैफे में भारतीय सेना द्वारा गुरेज में एक पर्यटन सम्मेलन और इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था। घाटी के स्थानीय लोगों के लिए अवसर।

प्रमुख हस्तियों सहित 80 से अधिक स्थानीय लोगों की एक विशाल सभा देखी गई

इस आयोजन में स्थानीय मौलवियों, सरपंचों और प्रमुख हस्तियों सहित 80 से अधिक स्थानीय लोगों की एक विशाल सभा देखी गई। स्थानीय लोगों को शुरू में 14-18 अप्रैल तक आयोजित की जा रही इन्फ्लुएंसर मीट के आयोजन के बारे में जानकारी दी गई थी, जिसमें देश भर के 10 प्रमुख प्रभावशाली लोग सोशल मीडिया के माध्यम से गुरेज़ को एक विलक्षण स्तर पर बढ़ावा देने के लिए भाग लेंगे। उनसे आगामी पर्यटन सीजन की तैयारी करने और इस साल पर्यटकों की एक बड़ी भीड़ की मेजबानी के लिए तैयार रहने का भी आग्रह किया गया।

सभी को इफ्तार नाश्ता परोसा गया

सभी को इफ्तार नाश्ता परोसा गया और उसके बाद स्थानीय इमाम के नेतृत्व में पास की सेना मस्जिद में मग़रिब नमाज़ का आयोजन किया गया जिसमें सेना के जवानों ने भी स्थानीय लोगों के साथ भाग लिया। उसके बाद सभी को शानदार नाश्ता और रात का खाना परोसा गया और स्थानीय लोगों के साथ अनौपचारिक बातचीत की गई और गर्मजोशी से गले मिलने और दीप्तिमान मुस्कान के साथ शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया गया।

स्थानीय लोगों ने स्वादिष्ट भोजन का भरपूर आनंद लिया

स्थानीय लोगों ने स्वादिष्ट भोजन का भरपूर आनंद लिया और इस वर्ष की योजना बनाई गई पहलों पर अद्यतन होने के लिए उत्साहित थे और भारतीय सेना को उनके समारोह का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद दिया। यह आयोजन सेना और स्थानीय लोगों के बीच एकता और भाईचारे की पुष्टि करने की दिशा में एक छोटा कदम था और इसका उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देने और गुरेज के शांतिपूर्ण और समृद्ध घाटी में विकास के लिए सामूहिक स्वामित्व विकसित करना था।