21 views 2 sec 0 Comment

दिल्ली पुलिस के SI पर दर्ज करवाया था रेप केस, अब खुद पर भी हुई FIR,UPSI की तैयारी कर रही है युवती

- April 14, 2022

दिल्ली पुलिस के SI पर दर्ज करवाया था रेप केस, अब खुद पर भी हुई FIR,UPSI की तैयारी कर रही है युवती

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

दिल्ली में यूपीएसआई की तैयारी कर रही एक युवती ने दिल्ली पुलिस के एसआई पर रेप का आरोप लगाया था। आरोप था कि एसआई ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। मामले में शकरपुर थाना पुलिस ने पिछले साल नवंबर में युवती के बयान पर रेप, छेड़छाड़ समेत विभिन्न संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया था। इस मामले में अब एसआई के बयान पर युवती के खिलाफ शकरपुर थाने में ही केस दर्ज कर लिया गया है। युवती पर जबरन वसूली करने का आरोप है।

युवती का पक्ष

जानकारी के मुताबिक, युवती करीब डेढ़ साल पहले यूपीएसआई की तैयारी करने दिल्ली आई थी। वह शकरपुर के एक पीजी में रह रही थी। उस दौरान उसका मकान मालिक से झगड़ा हुआ था। पुलिस कॉल करने पर शकरपुर थाने से आरोपी एसआई मौके पर पहुंचा। उसी दौरान दोनों की जान-पहचान हुई। जुलाई-अगस्त 2020 में युवती आरोपी के घर पार्टी में गई थी। आरोप है कि वहां एसआई ने उसे कोई नशीला पदार्थ पिलाकर छेड़छाड़ की। हालांकि, युवती वहां से बचकर भाग गई। जनवरी 2021 में दोनों साथ शिमला गए। वहां आरोपी ने एक मंदिर में उसकी मांग भरी और मंगलसूत्र भी पहनाया। बाद में होटल में दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने। एसआई ने सबके सामने शादी करने की बात भी कही। इसके बाद दोनों कई बार मिले। अगस्त 2021 में युवती को शक हुआ कि आरोपी किसी और लड़की से शादी कर रहा है। जब शक यकीन में बदला तो उसने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने 9 नवंबर 2021 को एफआईआर दर्ज की थी। सूत्रों ने बताया कि एसआई अब शकरपुर थाने में तैनात नहीं है, वह ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की ही दूसरी यूनिट में है।

एसआई का पक्ष

वहीं, एसआई ने पुलिस को जो शिकायत दी है, उसमें कहा है कि युवती उसे रेप केस में फंसाने की धमकी दे रही थी। ऐसा न करने की एवज में उसने उससे 1.30 लाख रुपये कैश लिए, जबकि 3 लाख रुपये बैंक अकाउंट में डलवाए। बावजूद इसके उसने रेप केस दर्ज करवा दिया। इस मामले में एसआई ने भी पुलिस को शिकायत दी,एसआई ने लड़की के खिलाफ पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत पर ऐक्शन नहीं लिया। इस कारण एसआई को कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। कोर्ट ने 4 अप्रैल को एसआई की शिकायत पर केस दर्ज करने का आदेश दिया। 11 अप्रैल को एफआईआर हुई।

क्या कार्रवाई हुई

इस मामले में दोनों ओर से केस दर्ज तो हो गया है, मगर अभी तक किसी भी केस में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। अधिकारी बस इतना कह रहे हैं कि जांच चल रही है। डीसीपी ईस्ट प्रियंका कश्यप से इस बारे में बात करनी चाही, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।