29 views 4 sec 0 Comment

Bareilly: धार्मिक स्थलों से हटाए गए लाउडस्पीकर, 150 से ज्यादा Loudspeaker की आवाज कम की गई

- April 29, 2022

Bareilly: धार्मिक स्थलों से हटाए गए लाउडस्पीकर, 150 से ज्यादा Loudspeaker की आवाज कम की गई

रिपोर्ट: सोनू अंसारी

धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने के आदेश के बाद बरेली पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। जिसके बाद शहर में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने और कई स्थलों पर ध्वनि तीव्रता कम करने का अभियान चलाया गए है। इसको लेकर बरेली में भी धार्मिक स्थलों को चिह्नित कर लाउडस्पीकर उतारवाए गए, साथ ही कई स्थलों पर ध्वनि की तीव्रता को भी कम कराया गया है।

जिले में 150 धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर की ध्वनि तीव्रता को कम किया गया है

रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी ने बताया कि शासन के आदेश के अनुसार बरेली में 30 धार्मिक स्थलों से उनके प्रमुखों के सहयोग और उनकी इच्छा से लाउडस्पीकर उतरवाए गए हैं, इन धार्मिक स्थलों में 10 मंदिरों समेत 20 मस्जिदें शामिल हैं। जिले में 150 धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर की ध्वनि तीव्रता को कम किया गया है। इसके अलावा पुलिस प्रशासन की टीमें लगातार क्षेत्र में ऐसे धार्मिक स्थलों को चिह्नित कर रही हैं, जिनके लाउडस्पीकर के ध्वनि की तीव्रता अधिक है, जिनके खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकर हटाने का आदेश दिया है

बता दें कि दो दिन पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकर हटाने का आदेश दिया है। इस संबंध में 30 अप्रैल तक अनुपालन रिपोर्ट मांगी गई है। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि राज्य में धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकर हटाने का आदेश शनिवार को जारी किया गया। इस संबंध में (जिलों से) 30 अप्रैल तक अनुपालन रिपोर्ट मांगी गई है। पुलिस को धार्मिक नेताओं के साथ संवाद स्थापित करने और उनके साथ समन्वय करके अवैध लाउडस्पीकर को हटाने का निर्देश दिया गया है।