24 views 8 sec 0 Comment

Twitter: Elon Musk का बड़ा ऐलान ट्विटर का मुफ्त मे नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल

- May 4, 2022

14 April  को Elon Musk ने Twitter का स्वामित्व हासिल किया था, जिसके बाद से लोगों में खलबली सी मच गई थी कि स्वामित्व निजी हाथों में जाने के बाद ना जाने twitter क़े साथ क्या होगा. आपको बता दें कि टेस्ला और इससे साफ जैसी बड़ी कंपनी के मालिक Elon Musk ने Twitter को 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया था, जिसके बाद कुछ लोगों का मानना था कि अब ट्विटर की हालत सुधर जाएगी और अच्छे फैसले लिए जाएंगे तो ही कुछ लोगों का मानना था कि इस पर अब सिर्फ एक आदमी का अधिकार है तो वह अपनी मर्जी से ट्विटर चलाएगा.

एलन मस्क ने संकेत दिए हैं कि कमर्शियल या सरकारी यूजर्स को twitter इस्तेमाल के लिए पैसे देने पड़ सकते हैं. एलन मस्क ने साथ ही कहा है कि कैजुअल यूजर्स के लिए ट्विटर हमेशा फ्री रहेगा.

अब Elon Musk ने Twitter पर एक बड़ा फैसला लेते हुए बताया है कि कमर्शियल और सरकारी लोगों के लिए ट्विटर पूरी तरह से फ्री नहीं होगा जबकि आम लोगों के लिए यह हमेशा फ्री रहेगा. जिसका अर्थ है कि सरकारी लोग जो ट्विटर का इस्तेमाल करके माहौल बनाने की कोशिश करते हैं उन्हें अब इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. वहीं कुछ कमर्शियल ही उसके लिए भी ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं उन्हें भी अब ट्विटर को पैसे देने होंगे. लेकिन आम लोग जो रोजमर्रा के ट्वीट करते या पढ़ते हैं उन्हें किसी तरह का कोई पैसा नहीं देना होगा.

इस बीच पिछले हफ्ते ट्विटर ने बताया था कि उसका मार्च तिमाही का मुनाफा 51.3 करोड़ डॉलर रहा है. कंपनी के अनुसार जनवरी से मार्च के बीच उसका राजस्व 16 फीसदी की वृद्धि के साथ 1.2 अरब डॉलर हो गया. उसके यूजर्स की संख्या भी पिछले वर्ष की तुलना में 16 फीसदी बढ़ गई. उसके सक्रिय यूजर्स की दैनिक औसत संख्या 22.9 करोड़ है.

Salman Khan Eid Celebration: सलमान खान के लिए क्यों खास रही इस बार की ईद, जानें…