23 views 3 sec 0 Comment

BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी पहुंचे बरेली,अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं से की मुलाकात

- May 16, 2022

BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी पहुंचे बरेली,अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं से की मुलाकात

रिपोर्ट: सोनू अंसारी

भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी पहली बार बरेली पहुंचे इस दौरान उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं से मुलाकात कर विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत पर चादर पोशी कर दरगाह से जुड़े जिम्मेदारों से मुलाकात की इसी दौरान उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

राजनीतिक और सामाजिक तौर पर मुसलमानों को अछूत बनाने की कोशिशों का नतीजा है कि ख़ुद के सेक्युलर पार्टी होने का दम भरने वाले नेता भी अब मुसलमानों के नाम लेवा नहीं हैं. इसकी पहली मिसाल यूपी है. जहां हालही में हुए विधानसभा चुनाव में 85 फीसदी मुसलमानों ने समाजवादी पार्टी को वोट किया. लेकिन उसके मुखिया अखिलेश यादव का रवैया ऐसा है, जैसे मुसलमानों ने उन्हें वोट देकर कोई ऐतिहासिक ग़लती कर दी है और ऐसा लगता है कि अब वो इसे सुधारने के लिए मुसलमानों से पिंड छुड़ाते नज़र आते हैं. तो दूसरी तरफ मुसलमान हैं जो भाजपा की मुखालफ़त की सज़ा भोग रहे हैं.

उन्‍हों ने कहा कि देश का अल्पसंख्यक सबसे पहले अखंड भारत चाहता है. साथ ही कहा कि धर्म के नाम पर पाकिस्तान बना हमने उसको नकार दिया और हम वहां नहीं गए, तब से हमारी कल्पना है कि अखंड भारत होना चाहिए. जमाल सिद्दीकी ने कहा कि अखंड भारत बनाने का काम अगर भाजपा करती है तो सबसे बड़ा योगदान अल्पसंख्यक समाज देगा. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अखंड भारत बनाने का जो काम शुरू किया है, उसमें सभी अल्पसंख्यक लोग सहयोग करें. वहीं, भाजपा नेता ने असदुद्दीन ओवैसी पर देश को जिन्‍ना की तर्ज पर फिर बांटने का आरोप भी लगाया है.

जमाल जमाल सिद्दीकी ने यूनिफार्म सिविल कोड पर कहा कि मुझे लगता है पर्सनल लॉ तो कहीं बचा ही नहीं है. सारे काम संविधान के हिसाब से हो रहे हैं. यूनिफॉर्म सिविल कोड आता है तो जो आम मुसलमान है उसको न कोई दिक्कत है न कोई परेशानी है. हां, 4 शादियां करने वाले मुसलमानों को तकलीफ हो रही है. सभी को यूनिफॉर्म सिविल कोड स्वागत करना चाहिए, क्‍योंकि ये हमारे फायदे के लिए है. विशेष रूप से हमारी बहनों को फायदा होगा. भाजपा नेता ने कहा कि इस्लामिक लॉ में कहा गया है कि 14-15 साल में लड़कियां बालिग हो जाती हैं और उनकी शादी कर देना चाहिए, लेकिन जब 18 साल में शादी का कानून बना तो सबने स्वागत किया. परिवार नियोजन का भी सभी ने स्वागत किय।

इसके साथ भाजपा नेता जमाल सिद्दीकी ने कहा कि दुनिया में मुसलमानों के लिए सबसे ज्यादा सुरक्षित जगह भारत है आज पाकिस्तान में क्या हो रहा है जो धर्म के नाम पर बना था अफगानिस्तान में क्या हो रहा है भारत में जब से मोदी सरकार आयी है तब से सबको शिक्षा है, सबको न्याय है, सबको सम्मान है. साथ ही कहा कि यूपी में योगी राज में मुसलमान सबसे ज्यादा सुरक्षित है. साथ ही कहा कि कांग्रेस, अखिलेश यादव और ओवैसी को ये बात इसलिए हजम नहीं हो रही है क्योंकि डर दिखाओ और वोट लो का दौर खत्‍म हो रहा है.