33 views 2 sec 0 Comment

कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की ने किया आईआईटी रुड़की के साथ एम ओ यू किया साइन

- June 7, 2022

कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की ने किया आईआईटी रुड़की के साथ एम ओ यू किया साइन

रिपोर्ट: सलमान मलिक

रुड़की हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की ने के साथ एमओयू किया है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की के गोरवपूर्ण 175 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आईटीआई रुड़की ने शैक्षिक पार्टनरशिप के लिए विभिन्न संस्थाओं से प्रस्ताव आमंत्रित किए थे। जिसके अंतर्गत केवल 5 संस्थाओं को स्थान मिला है जिसमें कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की ने भी अपना स्थान सुनिश्चित किया है संस्थान की ओर से निदेशक डॉक्टर ब्रजमोहन सिंह ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं ।

डॉक्टर ब्रजमोहन सिंह ने अपने विचार प्रकट किया

इस अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें आईआईटी प्रोफेसर संजीव मनहास व प्रोफेसर अरुण कुमार ने 175 वर्ष की गतिविधियों पर प्रकाश डाला । इसी के साथ कार्यक्रम में सभी चयनित संस्थाओं के उच्च अधिकारियों ने अपने अपने विचार रखें एवं कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग की तरफ से डॉक्टर ब्रजमोहन सिंह ने अपने विचार प्रकट किया।

इस एमओयू से संस्थान के प्रबंधक शिक्षक को एवं छात्रों में हर्ष उल्लास का माहौल है। इस अवसर पर कोर के अध्यक्ष जैसी जैन ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह छात्रों एवं शिक्षकों कठिन परिश्रम का परिणाम है।

कोर कॉलेज के अध्यक्ष जैसी जैन ने बताया की इस एमओयू से दोनों संस्थाओं के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के शैक्षणिक कार्यकलापों में शोध गतिविधियों एवं अन्य विभागीय गतिविधियों में सहायता प्रदान होगी। जिसमें मुख्य रुप से पीएचडी छात्रों का संयुक्त मार्गदर्शन , संकाय सदस्यों को पीएचडी फैलोशिप, रिसर्च स्कॉलर्स के दोहे का प्रधान नवीनतम क्षेत्रों में अनुसंधान सुविधा स्थापित करने में परामर्श व अनुसंधान क्षमता स्थापित करने में समक्ष बनाने के लिए वित्त पोषण के संयुक्त व्यवस्थाओं अतिथि व्याख्यान अल्पकालिक पाठ्यक्रम संयुक्त कार्यशाला सम्मेलन आदि कार्य लिए लाभकारी होगी।