32 views 13 sec 0 Comment

Happy Birthday Katrina Kaif: जानिए कश्मीर से क्या ताल्लुक रखती हैं बर्थडे गर्ल कटरीना कैफ?

- July 16, 2022

Happy Birthday Katrina Kaif: जानिए कश्मीर से क्या ताल्लुक रखती हैं बर्थडे गर्ल कटरीना कैफ?

Entertainment Desk | Ann News

कैटरीना कैफ  Katrina Kaif आज यानी 16 जुलाई को अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। वह करीब दो दशक से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

अभिनेता विक्की कौशल से शादी के बाद कैटरीना कैफ अपना पहला जन्मदिन मना रही हैं। और इस खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए बॉलीवुड कपल शुक्रवार को मालदीव के लिए रवाना हुए जहां उन्होंने कैटरीना के बर्थडे पर जश्न मनाया। उद्योग में इन सभी वर्षों के दौरान, कैटरीना हिंदी फिल्म उद्योग में सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक बन गई। उन्होंने तीनों खानों – शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान के साथ काम किया है और बॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गई हैं।

उनके जन्मदिन पर, कैटरीना कैफ  Katrina Kaif के सभी प्रशंसकों के लिए, यहां कुछ दिलचस्प तथ्य हैं जो उनके बारे में जानना चाहिए। कैटरीना का जन्म साल 1983 में हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था। महज 14 साल की उम्र में वह अपने परिवार के साथ हवाई चली गईं, जिसके बाद वह लंदन शिफ्ट हो गईं। कैटरीना के पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन थे। वहीं, उनकी मां सुजैन टर्कोट ब्रिटिश मूल की हैं। जब कैटरीना छोटी थीं, तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। उसके बाद, उनकी माँ ने उनकी और उनके सभी भाई-बहनों की देखभाल की।

कैटरीना कैफ Katrina Kaif ने अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में फिल्म ‘बूम’ से की थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और गुलशन ग्रोवर भी थे, जिसमें कैटरीना अब तक के सबसे बोल्ड अवतार में नजर आईं। ‘बूम’ को टाइगर श्रॉफ की मां आयशा श्रॉफ ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म के डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने कैटरीना को एक फैशन शो में देखा था। इसके बाद उन्हें फिल्म में कास्ट किया गया।

हालांकि कैटरीना को पहचान सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ से मिली। अपने करियर के पिछले लगभग दो दशकों में, उन्होंने हमको दीवाना कर गए, नमस्ते लंदन, अजब प्रेम की गजब कहानी, जब तक है जान और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान सहित कई फिल्मों में काम किया है।

कैटरीना कैफ Katrina Kaif ने 14 साल की उम्र में हवाई में एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीता था। इसके बाद उन्हें ज्वैलरी कैंपेन के लिए पहला मॉडलिंग असाइनमेंट मिला। उन्होंने लंदन में फ्रीलांस मॉडलिंग की। उन्होंने लंदन फैशन वीक के लिए रैंप वॉक किया। इस दौरान वह अपनी दोस्त के साथ इंडिया आती रहती थी। कैटरीना अपने निजी जीवन और अपने रिश्तों के कारण भी चर्चा में रही हैं जिनमें सलमान खान और रणबीर कपूर शामिल थे।

सलमान खान के बाद कैटरीना कैफ ने रणबीर कपूर को डेट किया। कथित तौर पर दोनों कई सालों से लिव-इन रिलेशनशिप में थे। साल 2016 में दोनों का ब्रेकअप हो गया था। साल 2021 में कैटरीना कैफ ने विक्की कौशल से शादी की थी। वर्कफ्रंट की बात करें तो कैटरीना कैफ अब फोन बूथ और टाइगर 3 में नजर आने वाली हैं।