43 views 9 sec 0 Comment

बीजेपी पर हमलावर हुए सीएम केजरीवाल बोले सैनिकों के लिए पैसा नहीं.. अमीर दोस्तों का कर्ज माफ कर दिया

- August 11, 2022

 

Political Desk | ANN NEWS

 

HIGHLIGHTS
  • 'सैनिकों के लिए पैसा नहीं.. अमीर दोस्तों का कर्ज माफ कर दिया'
  • बीजेपी पर हमलावर हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री
  • 75 साल में पहली बार ग़रीब आदमी के गेहूं, चावल पर TAX लगाया गया

देश की राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला, एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से जनता को फ्री में मिलने वाली सुविधाओं का ज़बरदस्त विरोध किया जा रहा है. ऐसे में कहा जा रहा है कि अगर सरकारें जनता को फ्री में देगी तो सरकार कंगाल हो जाएगी. देश के लिए बहुत आफत पैदा हो जाएगी इन सारी फ्री की सुविधाओं को बंद किया जाए.

क्या केंद्र सरकार की आर्थिक हालात ठीक है?

सीएम अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल ने सवाल उठाते हुए कहा कि इस सब से मेरे मन में शक पैदा होता है कि क्या केंद्र सरकार की आर्थिक हालत बहुत ज्यादा खराब तो नहीं है, पिछले 75 सालों से सरकारी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा मिल रही है सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज मिल रहा है तो अचानक ऐसा क्या हो गया कि इन सारी चीजों को बंद करने की बात या इनका विरोध क्यों पैदा हो गया ? क्या केंद्र सरकार की आर्थिक हालात ठीक है?

सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर कई तरह के टैक्स लगा रखे हैं

केजरीवाल ने कहा कि आजादी के 75 साल में आज तक कभी ऐसा वक्त नहीं आया की गरीब के भोजन पर टैक्स लगे। दूध, दही, खाना-पीना इस सरकार ने महंगा कर दिया है। सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर कई तरह के टैक्स लगा रखे हैं। सरकार टैक्स के कई स्रोतों से बड़ा राजस्व अर्जित कर रही है लेकिन गरीब को उसका वाजिब हक देने को तैयार नहीं।

कई राज्यों की सरकारी स्कूलों ने फीस बढ़ा दी है

केजरीवाल ने कहा कि गरीबों को मुफ्त इलाज की व्यस्था, गरीब बच्चों को सरकारी स्कूल में मुफ्त पढ़ने की व्यस्था जैसी मूलभूत चीजों को केंद्र सरकार वापस लेने की तैयारी में है। कई राज्यों की सरकारी स्कूलों ने फीस बढ़ा दी है।