7 views 7 sec 0 Comment

Telangana Fire: Secunderabad E-Scooter Showroom में लगी भीषण आग, मौके पर 8 लोगों की मौत

- 13 September 2022

Telangana Fire: Secunderabad E-Scooter Showroom में लगी भीषण आग, मौके पर 8 लोगों की मौत

Breaking Desk | ANN NEWS

तेलंगाना के सिकंदराबाद सिकंदराबाद में देर रात एक इलेक्ट्रिक शोरूम में भीषण आग लगने से एक महिला समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। ये लोग शोरूम के ऊपर बने होटल में रुके थे। हैदराबाद के कमिश्नर सीवी आनंद ने बताया, “ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर रिचार्जिंग यूनिट में लगी आग के धुआं से पहली और दूसरी मंजिल पर रह रहे लोग फंस गये।

कई लोग इमारत से कूद गए

कई लोग इमारत से कूद गए और स्थानीय नागरिकों ने उन्हें बचा लिया। फिलहाल सात लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। उनमें से एक की हालत नाजुक है।” गृह मंत्री महमूद अली ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मृतक आश्रितों को 3-3 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। रात में मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव और गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने बताया कि हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। यादव ने कहा कि आग शॉर्ट सर्किट से लगने की आशंका है और तेजी से ऊपर की ओर होटल में फैल गई, जिससे वहां रुके मेहमान फंस गए।

हादसे के समय होटल में 25 ग्राहक थे

मार्केट पुलिस स्टेशन के एसएचओ वाई नागेश्वर राव ने बताया कि पुलिस ने इमारत के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जो भूतल पर एक इलेक्ट्रिक बाइक शोरूम और ऊपर होटल खोला हुआ है। एसएचओ ने कहा, “हादसे के समय होटल में 25 ग्राहक थे और उनके पास केवल एक ही निकास था। वे अंदर फंस गए थे। हमने मालिक राजेंद्र सिंह बग्गा और उनके दो बेटों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। जांच जारी है।”