4 views 6 sec 0 Comment

Jalandhar: LPU हॉस्टल में छात्र ने की आत्महत्या, भड़के छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

- 21 September 2022

Jalandhar: LPU हॉस्टल में छात्र ने की आत्महत्या, भड़के छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Breaking Desk | ANN NEWS

जालंधर की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में एक छात्र के आत्महत्या करने के बाद जमकर हंगामा हुआ और रात एक बजे के करीब छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। कपूरथला पुलिस ने हलका बल प्रयोग कर स्थिति को काबू पाया। खुद कपूरथला के एसएसपी नवनीत बैंस रात भर यूनिवर्सिटी में डटे रहे। एलपीयू के चांसलर अशोक मित्तल आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हैं।

एलपीयू में बी. डिजाइन प्रथम वर्ष के छात्र इजिन पुत्र दलीप कुमार ने खुदकुशी कर ली और उसने मौत को गले लगाने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा। कल रात छात्र का कमरा नहीं खुल रहा था। इसके बाद प्रबंधन ने मौके पर पहुंचकर देखा तो छात्र मृत हालत में मिला। इसकी सूचना जैसे ही होस्टल में अन्य विद्यार्थियों को मिली तो उन्होंने हॉस्टल के बाहर आकर हंगामा करना शुरू कर दिया। उनको काबू करने के लिए प्रबंधन को पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने शव को कमरे से निकाल कर कमरा सील कर दिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इसमें कुछ छात्रों को चोटें भी आई हैं

बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाला छात्र दक्षिण भारत का रहने वाला था। पुलिस ने यूनिवर्सिटी में हंगामा कर रहे छात्रों को तीतर-बितर करने के लिए देर रात लाठियां भी भांजी। पुलिस पहले काफी देर मनाती रही लेकिन जब छात्र ज्यादा ही हंगामा करने पर उतर आए तो उन्हें हटाने के लिए पुलिस वे हल्का बल प्रयोग किया। इसमें कुछ छात्रों को चोटें भी आई हैं।