14 views 0 sec 0 Comment

26 लाख कीमत की शराब जप्त, चेकिंग के दौरान स्टेटिक टीम और पुलिस को मिली बसी सफलता

- March 28, 2024
26 लाख कीमत की शराब जप्त, चेकिंग के दौरान स्टेटिक टीम और पुलिस को मिली बसी सफलता

26 लाख कीमत की शराब जप्त, चेकिंग के दौरान स्टेटिक टीम और पुलिस को मिली बसी सफलता

रिपोर्ट: सलमान मलिक

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस चैकिंग अभियान मे लगभग 26 लाख क़ीमत की शराब जप्त की गईं है आपको बता दे कि रुड़की मे स्टेटिक टीम व रुड़की पुलिस ने चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में शराब पकड़ी है। शराब की कीमत 25 लाख 74 हज़ार बताई गई है। शराब वैध है या अवैध इसकी जांच की जा रही है।
सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया लोक सभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर गठित सोनाली पार्क स्थित स्टेटिक टीम द्वारा बेलडा स्थित अंग्रेज़ी शराब से भरी दो पिकप गाड़ियों को सोनाली पार्क पर रोक लिया।

वाहनों के चालकों ने बताया कि वह शराब को सुनहरा स्थित अंग्रेज़ी शराब के सरकारी गोदाम से बेलडा अंग्रेज़ी शराब ठेके पर लेकर जा रहे हैं। नहर पटरी से गाडियां चलने पर शक होने पर स्टेटिक टीम द्वारा पुलिस को इसकी सूचना दी गई सूचना पाने पर मौके पर पहुँचे चौकी प्रभारी सौत बी और पुलिस कर्मियों द्वारा इन दोनों वाहनों की शराब की पेटियाँ एक एक कर चालकों के सामने ही नीचे उतार कर चेक की तो 5 पेटी इम्पीरियल ब्लू की कम पायी गई। चालकों के पास से मिले चालान में 280 पेटियाँ उल्लिखित थी जबकि मौके पर 275 पेटियाँ ही पायी गई।

कम पेटियां होने के संबंध में चालक संतोष जनक उत्तर नहीं दे पाये। जबकि ये दोनों वहाँ सीधा गोदाम से 1.30 घंटा पहले ही चली थी पुलिस द्वारा दोनों वाहनों में रखी गई शराब जप्त कर ली गई। मामले की जाँच वरिष्ठ उप निरीक्षक अभिनव शर्मा को सौंपी गई है जिनके द्वारा 5 पेटियाँ ग़ायब होने के संदर्भ में आज गोदाम पहुँचकर वहाँ लगे कैमरों की जाँच पड़ताल की गई।