15 views 7 sec 0 Comment

Annapurna Krishnavat यूनेस्को वर्ल्ड टीन पार्लियामेंट में बनी इंफ्लुएंसर सांसद

- January 24, 2022

Annapurna Krishnavat यूनेस्को वर्ल्ड टीन पार्लियामेंट में बनी इंफ्लुएंसर सांसद

उदयपुर के लूणदा गांव की रहने वाली अन्नपूर्णा Annapurna Krishnavat  यूनेस्को की विश्व किशोर संसद में बतौर इनफ्लुएंसर सांसद के रूप में शामिल हुई. किशोर संसद के लिए दुनियाभर के 300 प्रतिभागियों का चयन किया गया था और उसमें से टॉप 200 का सिलेक्शन किया गया. इन 200 प्रतिभागियों में उदयपुर की अन्नपूर्णा भी शामिल है. दरअसल वर्ल्ड टीन पार्लियामेंट 2021 की ओर से जुलाई महीने में एक फॉर्म निकालकर दुनियाभर के युवाओं से 59 सेकंड का एक वीडियो बनाकर “मैं दुनिया को कैसे सुधार सकता हूं” विषय पर उनकी राय जानी थी.

59 सेकंड का वीडियो वर्ल्ड टीन पार्लियामेंट के फेसबुक पेज पर अपलोड किया

इस विषय पर उदयपुर की अन्नपूर्णा ने भी अंग्रेजी भाषा में 59 सेकंड का वीडियो वर्ल्ड टीन पार्लियामेंट के फेसबुक पेज पर अपलोड किया था. अन्नपूर्णा का चयन होने के बाद पहला पार्लियामेंट्री सेशन जूम मीटिंग पर आयोजित किया गया.

Annapurna Krishnavat इस ऑनलाइन सेशन में इनफ्लुएंसर सांसद के रूप में शामिल हुई

इस सेशन में राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, युनिसेफ चीफ ऑफ जनरेशन युवा की द्वारका श्रीराम व हेड ऑफ सेंटर इंडस्ट्रियल रिवॉल्यूशन नेटवर्क पुरुषोत्तम कौशिक ऑनलाइन मौजूद रहे. डॉ. सीपी जोशी ने कार्यक्रम में दुनिया के अलग-अलग देशों में डेमोक्रेसी के अलग-अलग तरीकों की जानकारी दी. अन्नपूर्णा इस ऑनलाइन सेशन में इनफ्लुएंसर सांसद के रूप में शामिल हुई. अन्नपूर्णा अपने गांव में खूबसूरत पेंटिंग बनाने को लेकर भी प्रसिद्ध है. उसे डांस करना भी पसंद है.

https://youtu.be/w1l2FFq7knM