19 views 4 sec 0 Comment

बरेली: विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के बाद आगामी त्यौहार को लेकर हुई मीटिंग

- March 12, 2022

बरेली: विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के बाद आगामी त्यौहार को लेकर हुई मीटिंग

रिपोर्ट-सोनू अंसारी

विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के बाद अब अधिकारी आगामी त्यौहार को सकुशल निपटाने में लगे हैं इसको लेकर डीएम और एसएसपी बरेली के अधिकारी व जिले के सभी थाना अध्यक्ष के साथ मीटिंग की है इन सभी को सख्त लहजे में आगामी त्यौहार निपटाने को लेकर संकेत दिए हैं ताकि साथ पापा के ऊपर भी नजर रखने के लिए कहा गया है। जिले में कोई अप्रिय घटना होती है तो जिला मुख्यालय को तुरंत सूचना दी जाए आपको बता दें बरेली जिले में भारतीय जनता पार्टी ने 7 सीटों पर कब्जा किया है तो 2 सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कराई है तो ऐसे में खुराफाती कुछ हरकत कर सकते हैं इसको लेकर जिला प्रशासन अभी तो 7:00 हो गया साथ ही साथ जिले पर पैनी नजर रखने के लिए संकेत दिए गए साथी साथ इंटेलिजेंट को भी जिले में चौकन्ना रहने के निर्देश दिए गए हैं।

होली के त्योहार में अब कुछ दिन ही बचे हैं

होली के त्योहार में अब कुछ दिन ही बचे हैं। ऐसे में बरेली जिला प्रशासन ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है। डीएम एसएसपी ने जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी ने जिले के सभी थाने के लोगों को दिशा निर्देश दिए इस दौरान आगामी त्यौहार आपसी भाईचारे व सौहार्द के साथ मनाने की अपील भी की गई है सिविल डिफेंस के सदस्यों को सजग रहने के सख्त निर्देश दिए। इस अवसर पर एसएसपी रोहित सिंह सजवान डीएम शिवाकांत द्विवेदी और एडीएम सिटी सहित कई अधिकारी मौजूद थे।होली के त्योहार को शांतिपूर्वक बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। इसको लेकर शहर के करीब पांच सौ से भी ज्यादा एसपीओ, सिविल डिफेंस और पीस कमिटी के सदस्य कलेक्टेड सभागार में एकत्रित हुए। यहां डीएम ने उन्हें सख्त लहजे में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिए।

बरेली एक ऐतिहासिक नगरी है

उन्होंने कहा कि बरेली एक ऐतिहासिक नगरी है। यहां विभिन्न समुदाय के लोगों ने कदम से कदम मिलाकर आजादी की जंग लड़ी थी। आज भी यह आपसी भाईचारे और सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए हुए है। ऐसे में सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि वे अपने मौलिक अधिकारों को समझें और दूसरों का सम्मान करें। होली का त्योहार बेहद खास होता है। ऐसे में सभी को धैर्य रखते हुए अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। साथ ही इसे शांतिपूर्वक मनाना चाहिए।

जिला अधिकारी शिवाकांत त्रिवेदी और एसएसपी रोहित सिंह ने कहा कि शहर में सभी टीम के सदस्यों को 24 घंटे सतर्क रहना है। साथ ही यदि कहीं अप्रिय घटना होती है, तो तत्काल कार्रवाई कर माहौल को शांत करने का प्रयास करना चाहिए। इसके बाद पूरी जानकारी जिला प्रशासन के साथ पुलिस विभाग को देनी होगी। इस दौरान कई सदस्यों ने जिला प्रशासन से होली के समय पानी और बिजली की समस्या को दूर करने की बात कही। साथ ही होलिका जलने वाली जगहों पर साफ-सफाई करवाने की गुहार लगाई।