13 views 5 sec 0 Comment

RIP Andrew Symonds: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर का कार क्रैश में निधन

- May 15, 2022

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर Andrew Symonds का 14 अप्रैल ऑस्ट्रेलिया की समय के मुताबिक रात 11:00 बजे एक कार दुर्घटना में निधन हो गया. जिसके बाद से पूरे क्रिकेट वर्ल्ड में गम का माहौल है. ना केवल ऑस्ट्रेलियन प्लेयर बल्कि पूरे देश में जहां भी क्रिकेट खेला जाता है वह सभी नम आंखों से हरफनमौला खिलाड़ी Andrew Symonds तो आखरी श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सर पर जैसे एक के बाद एक मुसीबतों का पहाड़ टूट ता नहीं जा रहा है. पहले दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न की मौत में सब को झकझोर कर रख दिया था और अब हरफनमौला खिलाड़ी ऑल राउंडर Andrew Symonds के मरने पर किसी को यकीन नहीं हो रहा. केवल 46 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया और इस पर किसी को भी विश्वास नहीं हो रहा है. साल 2003 और 2007 के वर्ल्ड कप में इनका अहम किरदार रहा था.

क्रिकेट जगत के बाकी खिलाड़ी अपने-अपने तरह से tweet कर इस पर अपना दुख जाहिर कर रहे हैं.

वीवीएस लक्ष्मण ने आंसू के साथ दिल तोड़ने वाली इमोजी शेयर की है. शोएब अख्तर ने बताया है कि उनमें और सायमंड्स में काफी दोस्ती थी.

अंग्रेजों के कप्तान रहे माइकल वॉन का कहना है ऐसा लगता है जैसै ये बात सच्ची नहीं है, उन्होंने आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है.

अनिल कुंबले ने भी दुख जताया है. मार्टिन स्मिथ ने कहा कि जोंटी रोड्स और रिकी पोंटिंग दोनों ने यह बताया था कि सायमंड्स बेस्ट फील्डर हैं.

पुलिस के बयान में कहा गया है, “शुरुआती सूचना से संकेत मिलता है कि रात 11 बजे के बाद एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर कार चलाई जा रही थी.”

“आपातकालीन सेवाओं में 46 साल के ड्राइवर को डॉक्टरों ने पुनर्जीवित करने का प्रयास किया, हालांकि, उनकी चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई. फोरेंसिक क्रैश यूनिट जांच कर रही है.”

Paridhi Sharma: 35 साल की हुई जोधा अकबर फेम परिधि, आज़ गुजर रही है ऐसी जिंदगी