19 views 2 sec 0 Comment

एमसीडी स्वच्छता कर्मचारी यूनियन ने निगम अधिकारियों के भरोसे के बाद हड़ताल ली वापस

- June 28, 2022

एमसीडी स्वच्छता कर्मचारी यूनियन ने निगम अधिकारियों के भरोसे के बाद हड़ताल ली वापस

रिपोर्ट: रवि डालमिया

दिल्ली के लोगों के लिए राहत की खबर है . निगम अधिकारियों के भरोसे के बाद एम सी डी स्वच्छ्ता कर्मचारी यूनियन ने हड़ताल को टाल दिया है.दरअसल समय पर वेतन सहित लंबित मांगों को लेकर एमसीडी स्वच्छता कर्मचारी यूनियन सोमवार को सिविक सेंटर पर प्रदर्शन के साथ ही हड़ताल पर जाने का ऐलान किया था.

अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की

एमसीडी स्वच्छता कर्मचारी यूनियन के बैनर तले सैकड़ों कर्मचारी दिल्ली नगर निगम मुख्यालय पर पहुंचे और अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की .
भारी विरोध को देखते हुए निगम अधिकारियों ने यूनियन के नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया और उन्हें अस्वाशन देकर हड़ताल टालने को कहा

वर्दी सहित अन्य सुविधाएं भी उन्हें नहीं मिल रही

एमसीडी स्वच्छता यूनियन के संस्थापक आरबी ऊंटवाल ने बताया कि दिल्ली नगर निगम के एक होने से उन्हें उन्हें उम्मीद थी कि कर्मचारियों को समय पर वेतन मिलेगा लेकिन अब उनकी उम्मीद टूट गई है नगर निगम जब 3 था उस वक्त जैसा हाल कर्मचारियों का था वही हाल आज भी है . उम्मीद थी कि केंद्र सरकार की तरफ से राहत पैकेज दी जाएगी और उनका बकाया किलयर किया जाएगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ निगम कर्मचारियों को वक्त पर वेतन नहीं मिल रहा , वर्षों से एरियर बकाया है, कच्चे कर्मचारियों को पक्का नहीं किया जा रहा, मेडिकल कैशलेस सुविधा उपलब्ध नहीं है . वर्दी सहित अन्य सुविधाएं भी उन्हें नहीं मिल रही.

कर्मचारियों की मांगों को लेकर 27 जून से प्रदर्शन

ऊँटवाल ने बताया कि कर्मचारियों की मांगों को लेकर 27 जून से प्रदर्शन और हड़ताल की नोटिस लगाई गई थी लेकिन आज जब सिविक सेंटर पर वह लोग प्रदर्शन के लिए पहुंचे तो निगम अधिकारियों ने उनसे बातचीत की और आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर विचार किया जा रहा है इसे देखते हुए 15 दिनों के लिए हड़ताल को टाल दिया गया है 15 दिनों के अंदर अगर नगर निगम कर्मचारियों की मांगों को लेकर कोई फैसला नहीं लेता है तो वह लोग काम बंद कर हड़ताल करेंगे और दिल्ली में जगह जगह कूड़े का ढेर लगेगा .