4 views 2 sec 0 Comment

वोट से पहले श्रीलंकाई विपक्षी नेता साजिथ प्रेमदासा ने पीएम मोदी से की अपील

- 20 July 2022

वोट से पहले श्रीलंकाई विपक्षी नेता साजिथ प्रेमदासा ने पीएम मोदी से की अपील

Breaking Desk | ANN NEWS

श्रीलंका में बड़े वोट से पहले, जिसमें संसद एक नए राष्ट्रपति का चुनाव करेगी, विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ने भारत से अनुरोध किया है कि वह शीर्ष पद के लिए चुने जाने के बावजूद द्वीप राष्ट्र का समर्थन करता रहे।

श्रीलंका के विपक्षी दल समागी जाना बालवेगया के नेता श्री प्रेमदासा ने कल शाम ट्वीट किया, “चाहे जो भी कल श्रीलंका का राष्ट्रपति बने, यह मेरा माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi, सभी राजनीतिक दलों से विनम्र अनुरोध है। भारत और भारत के लोगों से भी अपील है की इस आपदा से बाहर आने के लिए मां लंका और यहां के लोगों की मदद करते रहें।”

श्रीलंका बड़े पैमाने पर आर्थिक संकट के बीच में है, इसकी 22 मिलियन आबादी अन्य आवश्यक चीजों के साथ भोजन और ईंधन की गंभीर कमी का सामना कर रही है। संकट को लेकर महीनों तक सड़कों पर चले विरोध प्रदर्शन ने पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को पिछले सप्ताह इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया। श्री राजपक्षे और उनके परिवार के सदस्यों, जिनमें से कई उनकी सरकार में थे, पर देश की अर्थव्यवस्था के कुप्रबंधन का आरोप लगाया गया, जिससे यह बड़ा संकट पैदा हुआ।

प्रेमदासा अल्हाप्परुमा के पक्ष में राष्ट्रपति पद की दौड़ से हट गए। उन्होंने ट्वीट किया कि “अपने देश की बेहतरी के लिए जिससे मैं प्यार करता हूं और जिन लोगों को मैं प्यार करता हूं” उनकी पार्टी पूर्व मीडिया मंत्री दुल्लास अलहप्परुमा का समर्थन करेगी।