5 views 2 sec 0 Comment

यमुना बनेगी सुन्दर और साफ़ सुथरी ,दिसंबर तक बदलेंगे हालात

- 17 August 2022

यमुना बनेगी सुन्दर और साफ़ सुथरी ,दिसंबर तक बदलेंगे हालात

National Desk | ANN NEWS

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने यमुना सफाई अभियान को लेकर कही कुछ ऐसी बाते जिन्हे बाद आपके चेहरे पर मुस्कान आ सकती है उन्होंने कहा है की दिसंबर के महीने तक यमुना साफ़ सुथरी नज़र आएगी। गंगा और उसकी सहायक नदियों की सफाई के लिए केंद्र सरकार ने 30 हज़ार करोड़ रूपए की स्वीकृति दी है।

साथ ही दिल्ली में 22 किलोमीटर के दायरे में बहाने वाली यमुना में भी अंतर दिखाई देगा जिसके लिए कई प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने कहा की हमारा देश नदियों को आराध्य मानकर उनकी पूजा करने वाला देश है ताजे पानी का स्त्रोत सबसे ज्यादा दूषित है उन्होंने ये है की नदियों को साफ़ -सुथरा और निर्मल बनाने के लिए हम सभी को साथ आना होगा।

आपको बता दे की दिसंबर 2022 महीने तक आपको यमुना में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। नदिया हमारे जीने का एक सहारा है जिसे साफ़ कर्तव्य है। इसके अलावा इसको लेकर प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित भी किया गया है। .इस 15 अगस्त पर तिरंगे रंग के गुब्बारे भी छोड़े गए यहां नदिया के 26 किनारो पर व्यावसायिक केन्द्रो का उद्घाटन भी हुआ। साथ ही केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोनिया विहार में यमुना का जायजा भी लिया