4 views 5 sec 0 Comment

Gauhar Khan Birthday: गौहर खान और उनके अनसुलझे किस्से

- 23 August 2022

Gauhar Khan Birthday: गौहर खान और उनके अनसुलझे किस्से

Entertainment Desk | ANN NEWS

Gauhar Khan Birthday: जब हम ग्लमेरौस और ख़ूबसूरती की बात करते है तो गौहर खान का नाम नहीं भूलते। ये एक ऐसी अभिनेत्री है जो की बॉलीवुड के साथ साथ टीवी के पर्दो पर भी दिखाई दे चुकी है। आपको बता दे ये एक मॉडल के साथ साथ इन्होने कई सारी भारतीय फ़िल्मों और म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है।

गौहर खान का जन्म साथ ही उनकी पढ़ाई

गौहर खान का जन्म भारत के महाराष्ट्र राज्य के पुणे में 23 अगस्त 1983 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। गौहर खान ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा पुणे के माउंट कारमेल कान्वेंट स्कूल प्राप्त की। उन्होंने पुणे के नेस वाडिया कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से अपने उच्च स्तर की पढाई पूरी की।

गौहर खान का करियर

गौहर खान मनीष मल्होत्रा, ऋतू कुमार, पायल जैन और नीता लूला जैसे मशहुर डिजाइनर के लिए मॉडलिंग कर चुकी हैं. वह फोर्ड आइकॉन, बजाज ऑटो, ओपल कार, तनिष्क ज्वेलरी इत्यादि के लिए टेलीविजन विज्ञापन में अभिनय कर चुकी है. 18 साल की उम्र में 2002 में वह फेमिना मिस इण्डिया प्रतियोगिता में भाग लेते हुए चौथे नम्बर पर आई थी, और उन्होंने मिस प्रतिभाशाली का अवार्ड जीता था। इसके कुछ वर्षों के बाद ही उन्होंने मिस इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

टेलेविज़न में शुरुआत

गौहर खान ने फ़िल्मों में अपने अभिनय की शुरुआत 2009 में निर्माता यश चोपड़ा की फ़िल्म ‘राकेट सिंह ; सेल्समैन ऑफ़ द इयर’ में कोएना नाम के एक किरदार की भूमिका को निभा कर की थी, जिसकी तारीफ़ करते हुए अनुपम चोपड़ा ने कहा था की गौहर ने फैशनेबल, महत्वकांक्षी और स्मार्ट रिसेप्शनिस्ट की भूमिका को इस फ़िल्म में यादगार बना दिया है