5 views 6 sec 0 Comment

वेस्टइंडीज द्वारा भारत को हराने के बाद निकोलस पूरन ने हार्दिक पंड्या को ‘अपना मुंह बंद रखने’ के लिए कहा-देखें

- 14 August 2023

वेस्टइंडीज द्वारा भारत को हराने के बाद निकोलस पूरन ने हार्दिक पंड्या को ‘अपना मुंह बंद रखने’ के लिए कहा-देखें

इस आदान-प्रदान के पीछे का संदर्भ पिछले हफ्ते भारत द्वारा पांच मैचों की श्रृंखला का तीसरा टी20 मैच जीतने के बाद हार्दिक पंड्या द्वारा दिए गए एक बयान से उपजा है।

भारत और वेस्टइंडीज रविवार को अपनी पांच मैचों की श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टी20 मैच में एक-दूसरे से भिड़े। वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराकर मैच जीत लिया और मुकाबला 3-2 से जीत लिया। यह पहली बार है जब मेन इन ब्लू ने 2016 के बाद से वेस्टइंडीज के खिलाफ द्विपक्षीय टी20ई श्रृंखला गंवाई है। ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन ने श्रृंखला के निर्णायक मैच में बल्ले से असाधारण प्रदर्शन किया और अपनी टीम को 166 रन के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की।

निकोलस पूरन ने हार्दिक पंड्या की बोलती बंद कर दी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच T20I श्रृंखला के समापन के बाद, निकोलस पूरन ने तीसरे मैच में हार्दिक पांड्या की टिप्पणियों पर जोरदार प्रतिक्रिया दी। पूरन ने अकील होसेन के साथ मिलकर एक वीडियो बनाया जहां उन्होंने अपने होठों को बंद करने का इशारा किया, जबकि अकील ने कैमरे पर फ्लाइंग किस दिया। वीडियो के साथ एक कैप्शन था जिसमें लिखा था, “यदि आप जानते हैं तो आप जानते हैं।”

इस वीडियो ने ध्यान खींचा और लोकप्रियता हासिल की, जिससे पर्यवेक्षक इसके सटीक अर्थ को लेकर हैरान हो गए। हालाँकि, पूरन ने इंस्टाग्राम कहानियों की एक श्रृंखला के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसका अर्थ है कि उन्होंने हार्दिक पांड्या को जवाब दिया है और उन्हें अपना मुंह बंद रखने की सलाह दी है।

इस आदान-प्रदान के पीछे का संदर्भ T20I श्रृंखला से उपजा है जहां भारत शुरू में पांच में से पहले दो मैच हार गया था। हालांकि, भारत तीसरे मैच में वापसी करने में सफल रहा और सात विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के बाद, हार्दिक पंड्या ने टिप्पणी की कि वह निकोलस पूरन के उनके खिलाफ बड़े शॉट लगाने के प्रयासों का स्वागत करेंगे।

हार्दिक पंड्या ने क्या कहा?

हार्दिक के बयान में कहा गया है, “हां, अगर निकी मारना चाहता है, तो उसे मुझे मारने दो; यही योजना थी। मैं उस तरह की प्रतियोगिता का आनंद लेता हूं जहां मुझे पता है कि मैं लाइन या लेंथ में ज्यादा गलती नहीं कर सकता क्योंकि इससे निकी को फायदा मिलता है।” चौथे गेम में, मुझे उम्मीद है कि वह मुझ पर बहुत ज़ोर से हमला करेगा और मुझे एक विकेट भी देगा।”

घटनाओं के इस क्रम ने हार्दिक पंड्या की टिप्पणियों के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए प्रतीकात्मक इशारों और सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए, पूरन की वीडियो प्रतिक्रिया को जन्म दिया।