7 views 5 sec 0 Comment

CM नीतीश कुमार की हुई थी आरजेडी से डील? लालू यादव ने तेजस्वी का नाम लेकर कह दी ये बड़ी बात

- 23 August 2023

CM नीतीश कुमार की हुई थी आरजेडी से डील? लालू यादव ने तेजस्वी का नाम लेकर कह दी ये बड़ी बात

विपक्ष अक्सर आरजेडी-जेडीयू की डील को लेकर हमला करता रहता है. उपेंद्र कुशवाहा ने भी जेडीयू छोड़ने के बाद कहा था कि डील हुई है.

एनडीए से नाता तोड़कर एक साल पहले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार में आरजेडी के साथ मिलकर महागठबंधन की सरकार बना चुके हैं. महागठबंधन में जाते ही सीएम नीतीश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगने लगे. यहां तक कि जेडीयू में रहे उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने भी पार्टी का साथ छोड़ दिया और बड़ा बयान देते हुए कहा था कि नीतीश कुमार की आरजेडी के साथ डील हुई है. इसको लेकर सियासी गलियारे में खूब बवाल मचा. अब इस आरजेडी-जेडीयू की डील के सवाल पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का बड़ा बयान सामने आया है.

लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को इस पर अपनी बात कही. तेजस्वी यादव का नाम लेते हुए बड़ा बयान दिया. लालू ने कहा कि तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए जेडीयू के साथ आरजेडी की कोई डील नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि जनता चाहती है कि तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बनें. आरजेडी सुप्रीमो ने बीते मंगलवार (22 अगस्त) को एक निजी चैनल से बातचीत में यह बयान दिया है.

तेजस्वी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने के बयान पर भी हो चुका है बवाल

विपक्ष अक्सर आरजेडी-जेडीयू की डील को लेकर हमला करता रहता है. हालांकि सीएम नीतीश कुमार तेजस्वी यादव की तरफ इशारा करते हुए मीडिया से बातचीत में यह भी कह चुके हैं कि अगला चुनाव (2025 विधानसभा चुनाव) इन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. नीतीश कुमार के इस बयान पर भी विपक्ष ने खूब बवाल मचाया. इन सारी चीजों को लेकर विपक्ष आए दिन आरोप लगाता है कि नीतीश कुमार की आरजेडी के साथ डील हुई है.

उपेंद्र कुशवाहा ने क्या कहा था?

उपेंद्र कुशवाहा जेडीयू छोड़कर अपनी पार्टी (आरएलजेडी) बना चुके हैं. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर हमला किया था. कहा था कि पार्टी की बैठक बुलाकर बताएं कि आरजेडी से क्या डील हुई है. हम आंख मूंद कर नहीं देखेंगे. अब एक बार फिर इस लालू यादव ने रुख साफ किया है.