34 views 1 sec 0 Comment

पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे ये चार भारतीय क्रिकेटर, सभी का प्लेइंग इलेवन में रहना तय

- August 31, 2023

पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे ये चार भारतीय क्रिकेटर, सभी का प्लेइंग इलेवन में रहना तय

2023 एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 2 सितंबर को होगी. टीम इंडिया के कई खिलाड़ी पहली बार पाक के खिलाफ खेलेंगे.

2023 एशिया कप का आगाज हो चुका है. टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान ने धमाकेदार शुरुआत की और नेपाल के खिलाफ 238 रनों की विशाल जीत दर्ज की. नेपाल के खिलाफ इस मैच में पाक कप्तान बाबर आजम का बल्ला जमकर गरजा. हालांकि, फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं. क्रिकेट में जब भी दोनों देशों के बीच मुकाबला होता है तो रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाता है.

टीम इंडिया के कई ऐसे क्रिकेटर हैं, जो पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच खेलेंगे. इसमें ओपनर शुभमन गिल, मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज शामिल हैं. इन सभी का प्लेइंग इलेवन में रहना तय है. वैसे तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव को अगर प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो वे भी पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे.

चार साल बाद भिड़ेंगे भारत-पाक 

2023 एशिया कप में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. चार साल बाद वनडे में दोनों टीमें भिड़ेंगी. इससे पहले 2019 वनडे वर्ल्ड कप में दोनों के बीच भिड़ंत हुई थी, जिसमें टीम इंडिया ने बाज़ी मारी थी. खैर, हर कोई इस महामुकाबले का इंतजार कर रहा है. बता दें कि इस एशिया कप में तीन बार भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो सकता है. अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंची हैं तो.

पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे केएल राहुल 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप के पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे. इसका मतलब है कि 2 सितंबर को ईशान किशन टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.