15 views 15 sec 0 Comment

दादा साहब फाल्के पुरस्कार जीतने पर अनिल कपूर ने शेयर किया पोस्ट, कहा ‘पिता-पुत्र का रिश्ता कभी भी सीधा नहीं होता’!

- February 22, 2024
दादा साहब फाल्के पुरस्कार जीतने पर अनिल कपूर ने शेयर किया पोस्ट, कहा 'पिता-पुत्र का रिश्ता कभी भी सीधा नहीं होता'!

दादा साहब फाल्के पुरस्कार जीतने पर अनिल कपूर ने शेयर किया पोस्ट, कहा ‘पिता-पुत्र का रिश्ता कभी भी सीधा नहीं होता’!

मेगास्टार अनिल कपूर ने दादा साहब फाल्के पुरस्कार जीतने के बाद एक विशेष संदेश के साथ धन्यवाद नोट साझा किया, यहां देखें।

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

सिनेमा आइकन अनिल कपूर को एनिमल में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की श्रेणी में प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2024 से सम्मानित किया गया। सम्मान प्राप्त करने के लिए कार्यक्रम में मौजूद अभिनेता ने अपनी जीत सभी माता-पिता और बच्चों को समर्पित की। अभिनेता ने अपने विजयी भाषण के दौरान कहा, “मैं इस पुरस्कार को हर जगह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले माता-पिता और बच्चों को समर्पित करना चाहता हूं। हम भले ही एक-दूसरे को न समझ पाएं, लेकिन परिवार के लिए प्यार को कभी खत्म नहीं होने देंगे।”

उन्होंने कहा, “इस पुरस्कार के लिए धन्यवाद। मैं एनिमल की पूरी टीम, सभी अभिनेताओं और निर्देशक संदीप वांगा रेड्डी को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह उनका दृढ़ विश्वास और जुनून था। हम सभी ने उनके जुनून का समर्थन किया और एनिमल को वह बना दिया जो वह बन गया है।”

मेगास्टार ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि के बाद आभार व्यक्त करने के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल का सहारा लिया। उन्होंने लिखा, “एक पिता और बेटे का रिश्ता कभी भी सीधा नहीं होता है। यह प्यार, गर्व और मार्गदर्शन का अंतिम द्वंद्व है, जो एक अव्यवस्थित वफादारी में टकराते हैं, जो कुछ भी हो जाए, कभी फीका नहीं पड़ता। और यही रणबीर और मेरे पास मौका था इस फिल्म में दिखाने के लिए। कुछ स्तर पर, पालन-पोषण एक बच्चे के रूप में कुछ अनुभव के साथ उत्तर देने का दिखावा मात्र है। इसलिए, मैं यह पुरस्कार माता-पिता और हर जगह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों को समर्पित करता हूं। कई बार हम हमेशा एक-दूसरे को नहीं समझ सकते हैं, लेकिन अतीत में हुए घटना से परिवार के सदस्य में प्यार करना नहीं छोड़ते।” उन्होंने एक वीडियो और कुछ तस्वीरें भी शेयर की।

‘एनिमल’ में अनिल कपूर ने रणबीर कपूर के पिता बलबीर सिंह का किरदार निभाया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की। फिल्म ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर 870 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म के अलावा, अनिल कपूर ने ‘फाइटर’ में भी अभिनय किया था, जिसमें उन्होंने ग्रुप कैप्टन राकेश जय सिंह की भूमिका से अपने प्रशंसकों और अनुयायियों को काफी प्रभावित किया था। हाल के दिनों में ‘एनिमल’ और ‘फाइटर’ दो सबसे सफल फिल्में बनने के साथ, अनिल कपूर ने फिल्म उद्योग में अभिनय मानकों के लिए एक मानक स्थापित किया है।

https://www.instagram.com/p/C3o2McQqk9t/?igsh=MXNpemJ5aDMxZW8zYg==