19 views 3 sec 0 Comment

भीख मंगवाने के लिए बच्चों का अपहरण करता है आरोपी, हरिद्वार पुलिस ने यूपी से दबोचा, पुलिस पूछताछ मे खुले कई राज

- April 6, 2024

भीख मंगवाने के लिए बच्चों का अपहरण करता है आरोपी, हरिद्वार पुलिस ने यूपी से दबोचा आरोपी, पुलिस पूछताछ मे खुले कई राज

रिपोर्ट: सलमान मलिक

हरिद्वार पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है पुलिस ने हरिद्वार से अपहृत 03 साल की मासूम को ने शामली से सकुशल बरामद करते हुए अपहरणकर्ता को दबोच लिया है आरोपी ने भीख मांगने व मंगवाने के लिए मासूम का अपहरण किया था। बीती एक अप्रैल को संभल उत्तर प्रदेश निवासी महेंद्र पुत्र यादराम द्वारा बेटे के मुंडन के दौरान उसकी 03 वर्षीय बेटी के कहीं चले जाने संबंधी सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू किया था। घटना की गम्भीरता को देखते हुये एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा बच्ची की सकुशल बरामदगी हेतु तत्काल विभिन्न अलग-अलग पुलिस टीमें गठित कर मॉनिटरिंग का जिम्मा खुद अपने हाथों में लिया।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा आरोपी

शुरुआती दौर में घटनास्थल के आसपास की सीसीटीवी फुटेज चेक की गई तो बैग टांगे एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति बच्ची को अपने कंधे पर बैठाकर ले जाता हुआ दिखाई दिया। उक्त संदिग्ध की पहचान के लिए धरातल पर प्रयास करने के साथ ही हरिद्वार पुलिस के सोशल मीडिया पेज का उपयोग कर जनसहयोग मांगा गया। लगातार की जा रही मेहनत में कामयाबी हांसिल करते हुए पुलिस टीम ने संदिग्ध आरोपी सुरेंद्र सिंह को शामली उत्तर प्रदेश दबोचते हुए अपहृत बच्ची को सकुशल बरामद कर उसके परिजनों के सुपुर्द किया।

बच्ची का अपहरण भीख मांगने व मंगवाने के लिए किया था

बच्चों को देखकर लोग भीख आसानी से दे देते हैं इसलिए आरोपी ने बच्ची का अपहरण भीख मांगने व मंगवाने के लिए किया था। मौजूदा व्यस्तताओं के बीच गंभीर मामले में पूरी तन्मयता से प्रयास कर बच्ची को सकुशल बरामद करने पर बच्ची के परिजनों एवं स्थानीय जनता द्वारा भी मुक्त कंठ से उर्जावान नेतृत्व में काम कर रही हरिद्वार पुलिस की प्रशंसा की। आरोपी का नाम सुरेन्द्र सिंह पुत्र वलीद निवासी ग्राम हाथी करौंदा थाना बाबरी जिला शामली उत्तर प्रदेश बताया गया है। पुलिस टीम में एसएचओ कुंदन सिंह राणा,एसएसआई सतेंद्र सिंह बुटोला, एसआई,संजीव चौहानएलएसआई निशा सिंह, एएसआई राधा कृष्ण रतूड़ी, दीपक ध्यांनी,कांस्टेबन सिंह नेगी,निर्मल,सुनील चौहान,सतीश नौटियाल,आनंद तोमर और कांस्टेबल मुकेश आदि मौजूद रहे।