21 views 5 sec 0 Comment

कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कन्हैया कुमार पर हमला, मारा थप्पड़

- May 18, 2024
कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कन्हैया कुमार पर हमला, मारा थप्पड़

कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कन्हैया कुमार पर हमला, मारा थप्पड़

हाल ही में दिल्ली, नॉर्थ सीट से कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कन्हैया कुमार के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बता दे चुनाव प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार को माला पहनाने के बहाने एक व्यक्ति ने थप्पड़ मार दिया साथ ही उसने कन्हैया कुमार पर स्याही भी फेंकी। जिसके बाद उनके साथ हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। बता दे जब यह घटना हुई तो कन्हैया के समर्थकों ने युवक को तुरंत पकड़ लिया और उसको पिटना शुरू कर दिया। जिस दौरान हमलावर को काफी चोटें आई. हालांकि, कन्हैया कुमार सुरक्षित हैं। वहीं आपको बता दे घटना के दौरान, आम आदमी पार्टी की महिला पार्षद छाया शर्मा के साथ भी हाथापाई की गई.

जिसके बाद छाया ने पुलिस थाने में शिकायत की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कन्हैया कुमार शुक्रवार यानी 17 मई को प्रचार के लिए न्यू उस्मानपुर में आम आदमी पार्टी के ऑफिस पहुंचे थे। मीटिंग पूरी होने के बाद वे AAP पार्षद छाया के साथ नीचे आए। इस दौरान कई लोग नारेबाजी करते हुए कन्हैया के पास पहुंच गए। इन्हीं में से एक शख्स माला पहनाने के दौरान कन्हैया को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद लोगों ने कन्हैया को काले झंडे दिखाते हुए गो बैक-गो बैक के नारे लगाए। इस घटना के बाद कन्हैया कुमार न्यू उस्मानपुर में कार पर चढ़कर लोगों को ललकारने लगे।

 

कन्हैया ने भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी पर चुनाव हारने के कारण उनसे डरकर, अपने ऊपर गुंडे भेजकर हमला करने का आरोप लगाया है. कन्हैया ने कहा, ‘भाजपा 400 पार नहीं, लोकतंत्र को खत्म करने की तैयारी कर रही है। हमारा मुकाबला अन्याय से है। मैं डरने वाला नहीं हूं।’ कन्हैया पर हमला करने वाले शख्स ने एक वीडियो जारी कर कहा, कि कन्हैया ने देश के खिलाफ नारे लगाए थे, जिसकी वजह से वे नाराज थे। उसने कहा कि कन्हैया ने भारत तेरे टुकड़े होंगे, अफजल तेरे कातिल जिंदा हैं, हम शर्मिंदा हैं जैसे नारे लगाए थे। आज हमने उसके मुंह पर चांटा देकर जवाब दिया है, कि भारत के टुकड़े कोई नहीं कर सकता, जब तक हमारे जैसे सनातनी शेर जिंदा हैं। वहीं जिसने प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला किया उसका नाम दक्ष कुमार है,जो कि गाजियाबाद का रहने वाला है। दक्ष, हिन्दू रक्षा दल (HRD) से भी जुड़ा हुआ है और कुछ दिनों पहले मस्जिद के अंदर जूते लेकर घुस जाने के कारण इसकी गिरफ़्तारी की गयी थी.