10 views 0 sec 0 Comment

मध्य प्रदेश राज्य चुनाव आयोग ने आदेश जारी किया, परिणामों को रोकने का जिक्र

- December 24, 2021

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है.वही पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण के मुद्दे को लेकर विपक्ष शीतकालीन सत्र में सदन में हंगामा भी कर चुका है.. हालांकि कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश राज्य चुनाव आयोग ने आदेश जारी किया है. जिसमें पंचायत चुनाव के परिणामों को रोकने का जिक्र है.

वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना सक्रमण के करीब 30 मामले सामने आ चुके हैं. लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना चाहिए…वही पंचायत चुनाव को लेकर संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपनी निजी राय रखते हुए कहा कि पंचायत चुनाव को टाल देना चाहिए क्योंकि मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं…जिसके चलते प्रदेश सरकार के सामने प्रस्ताव रखूंगा..

देश के बाकी राज्यों की बात की जाए तो बाकी राज्यों में कोरोना सक्रमण और कोरोनो के नए वेरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं… वही मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव है जिसके चलते मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर चिंता भी जाहिर की है… वही संसदीय कार्य मंत्री के बयान आने के बाद कांग्रेस के विधायक का कहना है कि परिसीमन और ओबीसी आरक्षण करके पंचायत चुनाव करवाना चाहिए.

विधानसभा का शीतकालीन सत्र पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण के मुद्दे को लेकर हंगामे की भेंट चढ़ गया.. अब देखना होगा कि कोरोना की स्थिति में प्रदेश सरकार मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव करवाती है या नहीं…