11 views 10 sec 0 Comment

Nitish Kumar : अब bihar मे शराब पीने वालों को नहीं होगी jail

- March 1, 2022

Nitish kumar On Illicit Liquior banned in bihar

Bihar के CM Nitish Kumar ने पहले ही बिहार में शराबबंदी कर लोगों का दिल जीत लिया था. लगातार शराब के ठेकों पर छापेमारी और सिकरेट ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं ताकि बिहार में कोई भी शराब ना बेचे.

अब शराबबंदी पर एक नया अपडेट निकल कर सामने आ रहा है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि शराब पीने वालों को अब जेल नहीं होगी बल्कि उनसे पता पूछा जाएगा शराबी ठिकानों का. Nitish kumar की सरकार और कानून, शराबी की पूरी मदद करेगी. बदले में उसे सिर्फ उस ठिकाने का पता बताना होगा. मद्य निषेध विभाग की बैठक में यह फैसला लिया गया है. मद्य निषेध विभाग ज्वाइंट कमिश्नर कृष्ण कुमार ने इसकी जानकारी दी है.

शराब बेचने वाले की जानकारी दे कर बच सकते हैं शराबी

शराब पीने वालों को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अब शराब पीने वालों जेल नहीं जाना होगा. शराब पीने वालों को कारोबारियों की जानकारी देने पर जेल नही भेजा जाएगा. कारोबारियों की गिरफ़्तारी होने पर शराब पीने वालों को सरकार क़ानूनी मदद भी करेगी. शराब पीने वालों को पुलिस और मद्य निषेध विभाग की मदद करनी होगी. शराब बिकने वाली जगह की जानकारी देनी होगी. माना जा रहा है कि जेल में शराब पीने वालों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

मद्य निषेध विभाग ज्वाइंट कमिश्नर कृष्ण कुमार ने बताया कि शराब पीने वाले व्यक्ति अगर पकड़े जाते हैं तो अगर वह सोर्स बता देते हैं कि कहां से शराब ली है और वहां छापेमारी होती है तो वह व्यक्ति पकड़ा जाता है. वैसी स्थति में जो शराब पीने वाले को राहत दी जाएगी. उन्हें जेल नहीं भेजा जाएगा. ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि इसका मकसद है कि जो दारू पी रहा है उसको सजा न देकर सुधारा जाए और शराब कारोबारी को जेल भेजा जाए.

सराहनीय हैं cm nitish kumar का शराब बंदी वाला फैसला

किसी भी राज्य के लिए आसान नहीं होता है शराब पर पाबंदी लगा देना. शनिमहात्मा के पड़ोसी सीएम से नफरत करने लगते हैं और दूसरी बात है, यह बात और भी ज्यादा अहम है क्योंकि उस राज्य की आर्थिक स्थिति बिगड़ने लगती है. अब आप सोच रहे होंगे शराब बंद होने से कैसे आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी. तो हम आपको बता दें कि शराब या अन्य किसी भी नशीली पदार्थ पर सरकार दो सौ पर्सेंट तक टेक्स्ट वसूलते हैं. और शराब किसी भी राज्य के लिए उसकी कमाई का मुख्य सोर्स होता है. ऐसे में जब बिहार में शराब बंद है तो बिहार को दूसरे रिसोर्सेज से अपना खर्चा चलाना पड़ता है. लेकिन इन सब के बदले Nitish Kumar को औरतो और बच्चों की दुआएं मिलती है.

पैपराजी पर भड़के Salman Khan, चिल्लाते हुए कहा बस हो गया ना यार..