8 views 7 sec 0 Comment

आज़ फिर Paytm के शेयर में दिखी बड़ी गिरावट

- March 14, 2022

RBI की सख़्ती से Paytm का शेयर रिकॉर्ड निचले स्तर पर पंहुचा

RBI की सख्ती के बाद Paytm कैसे अर्थ में भारी गिरावट दर्ज की गई. अब मुसीबत में है निवेशक. मतलब है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की सख्ती के बाद पहले ही दिन कारोबार बाजार में पेटीएम के शेयर धडाम से नीचे गिर गए.

खबरें आ रही हैं कि धूमधाम के साथ दोनों एक्सचेंज पर लिस्ट हुए पेटीएम के पिछले कुछ समय से लगातार शेयर्स में गिरावट दर्ज की जा रही है. लाल किला का नुकसान के तौर पर ट्रेंड कर रहा है पेटीएम.

गौरतलब है कि कारोबार की शुरूआत में भी Paytm stock प्राइस में 12 परसेंट की बड़ी गिरावट देखी गई और यह 672 पर आकर रुका. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को पेटीएम बैंक पर नए कस्टमर जुड़ने को लेकर रोक लगा दी थी और इसका असर सोमवार को उनके कारोबार पर दिखा.

आपको बता दें कि आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर नए ग्राहक जोड़ने के लिए रोक लगाते हुए आईटी ऑडिट कराने का आदेश दिया था. रिजर्व बैंक का कहना था कि आईटी ऑडिट रिपोर्ट देखने के बाद ही पेटीएम पेमेंट बैंक को नए कस्टमर जोड़ने की अनुमति दी जाएगी. साल 2017 में शुरू हुआ पेटीएम पेमेंट बैंक्स में विजय शेखर शर्मा की 51 फ़ीसदी हिस्सेदारी है जबकि शेष 179 कम्युनिकेशन लिमिटेड का है.

National Pi Day 2022: The Story and its Importance