6 views 2 sec 0 Comment

रक्षाबंधन पर मोदी सरकार का तोहफा, सभी के लिए 200 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर

- 29 August 2023

मोदी सरकार का रक्षाबंधन पर तोहफा, सभी के लिए 200 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार (29 अगस्त) हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बता रहे हैं कि क्या फैसले लिए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार (29 अगस्त) को केंद्रीय मंत्रिमंडल को बैठक हुई. मीटिंग के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चंद्रयान-3 का जिक्र करते हुए बताया कि कैबिनेट ने वैज्ञानिकों की ऐताहासिक उपलब्धि की सराहना की है. उन्होंने घोषणा की कि हर साल 23 अगस्त को नेशनल स्पेस डे बनाया जाएगा.

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि चंद्रयान-3 की सफलता में महिला वैज्ञानिकों का बड़ा महत्व है. इसके लिए हमें गर्व है. उन्होंने आगे कहा कि भारत ने चंद्रयान-3 की सफलता से विश्व में एक अलग पहचान बनाई है. आज पूरा देश चंद्रयान की सफलता का जश्न मन रहा है. चंद्रयान की सफलता केवल भारत की अंतरिक्ष अभियान से जुड़े लोगों की उपलब्धि नहीं है, यह पूरे भारत की उपलब्धि है.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पानी की समस्या को दूर करने के लिए 13 करोड़ घरों में नल से जल की सुविधा दी गई.

उन्होंने कहा कि ओनम और रक्षा बंधन के पर्व पर 200 रुपये सिलेंडर के दाम कम किए जाने का फैसला लिया है. ये सभी लोगों के लिए है. बहनों के लिए बहुत बड़ी सौगात है. अनुराग ठाकुर ने बताया कि ये सिर्फ घेरलू उपभोक्ताओं के लिए है.