24 views 3 sec 0 Comment

Bareilly: MLC चुनावों में भाजपा का लहरा परचम,कुंवर महाराज सिंह ने 4227 मत से दर्ज़ की जीत

- April 12, 2022

Bareilly: MLC चुनावों में भाजपा का लहरा परचम,कुंवर महाराज सिंह ने 4227 मत से दर्ज़ की जीत

रिपोर्ट: सोनू अंसारी

उत्तर प्रदेश में बीजपी ने फिर एक बार परचम लहराया इस बार एमएलसी चुनाव में सालों बाद सीट पर कब्जा कर है एमएलसी चुनाव में बीजेपी ने एकतरफा जीत हासिल की चुनाव में भाजपा प्रत्याशी और बरेली के पूर्व जिलाध्यक्ष कुंवर महाराज सिंह को 4227 मत मिले, जबकि सपा प्रत्याशी और रामपुर के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मशकूर अहमद मुन्ना को 401 मत मिले, आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी और जिलाध्यक्ष अच्छन अंसारी को 16 मत मिले, जबकि 108 कैंसिल हुए हैं. भाजपा प्रत्याशी ने 3826 वोट से जीत दर्ज की है।

एमएलसी सीट पर लगभग 25 साल बाद भाजपा ने सीट पर कब्जा किया

एमएलसी सीट पर लगभग 25 साल बाद भाजपा ने सीट पर कब्जा कर भाजपा उम्मीदवार कुंवर महाराज सिंह ने एकतरफा जीत हासिल की। 4752 वोटों में से 4227 मत कुंवर महाराज सिंह के पक्ष में पड़े। समाजवादी पार्टी के मशकूर अहमद 401 वोट ही हासिल कर सकें। निर्दलीय अच्छन अंसारी को 16 वोट मिले हैं 108 वोट निरस्त घोषित किए गए। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब प्रदेस का विकास में तेजी आएगी साथ ही किसान का बेटा है किसानों की समस्या को दूर किया जाएगा सभी साथियों की जनता की जीत है उन्होंने बुलडोजर को लेकर बयान दिया उन्होंने कहा कि अगर एमसी महाराज सिंह की अगर अबे संपत्ति है तो उस पर भी बाबा का बुलडोजर चलेगा।

रामपुर के लोगो ने उनका ध्यान रखा

एमएलसी चुनाव में जीत हासिल करने के बाद संजय कम्युनिटी हॉल में कहा कि रामपुर के लोगो ने उनका ध्यान रखा अब जनता का पूरा बात सुनी जाएगी क्षेत्र का विकास होगा उन्होंने कहा कि पहली बार राजनीति में एमएलसी बने हैं हालांकि उनके राजनीतिक इतिहास काफी लंबा है उन्होंने कहा कि सदन में आवाज उठाऊंगा सभी साहब कहा है कि वो पहली बार एमएलसी बनी है इससे पहले कभी भी प्रधान या ब्लाक प्रमुख नहीं बने एमएलसी सीट की मतगणना क़रीब सुबह 8 बजे से 10:30 बजे तक मतपेटियों से बैलट पेपर निकाल कर उनके बंडल बनाए गए उसके बाद 7 टेबल पर वोटों की गिनती का काम शुरू हुई सुबह 10:30 बजे शुरू हो मतगणना 3 राउंड में पूरी हुई। पहले राउंड से ही भाजापा के कुंवर महाराज सिंह लीड ले गए। जो तीसरे राउंड तक बढ़कर 3826 वोट की हो गई। भाजपा ने यह सीट 18 साल बाद हासिल की है। 2016 के चुनाव में रामपुर बरेली एमएलसी सीट पर सपा के उम्मीदवार घनश्याम लोधी जीते थे। कुंवर महाराज सिंह की जीत की खबर जैसे ही भाजपाइयों तक पहुंची जश्न शुरू हो गया। उत्साही भाजपा कार्यकर्ता संजय कम्युनिटी हॉल पहुंच गए। भारत माता की जय के नारे लगाए गए।