4 views 10 sec 0 Comment

बॉलीवुड डायरेक्टर्स पर भड़के Nawazuddin Siddiqui, कहा फिल्म हिंदी में बनाते हैं और स्क्रिप्ट रोमन में देते हैं

- April 26, 2022

Nawazuddin Siddiqui आज बॉलीवुड में ऐसा नाम बन चुका है जिसे पहचान की कभी जरूरत नहीं पड़ती. आज हिंदुस्तान का बच्चा-बच्चा नवाजुद्दीन सिद्दीकी को जानता है उनकी अभिनय की वजह से.  नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के छात्र रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी में एक्टिंग का कीड़ा है. उन्होंने अपनी पहली ब्रेक से ही वाहवाही लुटनी शुरु कर दी थी.

Nawazuddin Siddiqui ने अपने एक्टिंग की शुरुआत प्रशांत भार्गव की फिल्म पतंग से की थी. इस फिल्म में उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए फेमस सिनेमा क्रिटिक cinema critic Roger Ebert ने नवाजुद्दीन की खूब प्रशंसा की थी. पर्सनल लाइफ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी काफी सादगी पसंद है इंसान है. पिछले दिनों उन्होंने मुंबई की लोकल ट्रेन से सफर किया था, जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की थी.

ट्विटर पर क्यूँ ट्रेंड हो रहें हैं Nawazuddin Siddiqui?

ट्विटर पर Nawazuddin Siddiqui का एक इंटरव्यू वायरल हो रहा है. कुंदन शशिराज नाम के यूजर ने नवाज का वीडियो शेयर किया है. जिसमें एक्टर बॉलीवुड के बारे में काफी बातें करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने बताया फिल्म के शूट पर थिएटर आर्टिस्ट को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही उन्हें लगता है कि बॉलीवुड का नाम बदला जाना चाहिए. वो बॉलीवुड में तीन चीजे बदलना चाहते हैं. इसका नाम हिंदी फिल्म इंडस्ट्री रखना चाहिए.

नवाज ने कहा कि जब उनके पास फिल्म की स्क्रिप्ट आती है तो रोमन में आती है. जिसे उन्हें समझना जरा मुशकिल हो जाता है. इसके लिए उन्हें देवनागरी में स्क्रिप्ट मांगनी पड़ती है. एक्टर ने कहा,”आप हिंदी में फिल्म बना रहे हो, लेकिन डायरेक्टर भी असिस्टेंट भी सारे इंग्लिश में बात कर रहे हैं.

नवाज ने कहा कि जब सारे अंग्रेजी में बात करते हैं तो इससे आर्टिस्ट की परफॉर्मेंस पर असर पड़ता है. आधी बात समझ आती है और आधी नहीं है. साउथ इंडस्ट्री में सब अपनी भाषा में बात करते हैं, गर्व महसूस करते हैं. सबको सबकी बातें समझ आती हैं, इससे माहौल बनता है और कुछ अच्छा ही क्रिएट होता है.

एक्टर ने कहा कि हमारे यहां हर कोई अपनी खिचड़ी पका रहा होता है और एक्टर चुपचाप खड़ा रहता है. जो अच्छा एक्टर है, थिएटर का एक्टर है उसे कुछ समझ नहीं आ रहा, क्योंकि वो अंग्रेजी नहीं जानता. वो इधर-उधर देखता है, उसी के किरदार के बारे में बात कर रहे होते हैं, लेकिन उसे ही समझ नहीं आता.

बता दें कि नवाज के ये बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. उन्होंने बॉलीवुड के कुछ ट्रेंड के बारे में खुलकर बात की, जिसके लिए लोग उनकी तारीफ भी कर रहे हैं.

Rohit Shetty की Indian Police Force मे शामिल हुए Vivek