12 views 0 sec 0 Comment

पेंशन और सैलरी नहीं मिलने से नाराज शिक्षकों ने किया धरना प्रदर्शन,बोले नहीं चल रहा है घर

- May 9, 2022

पेंशन और सैलरी नहीं मिलने से नाराज शिक्षकों ने किया धरना प्रदर्शन,बोले नहीं चल रहा है घर

रिपोर्ट: रवि डालमिया

पेंशन नहीं मिलने से नाराज शिक्षकों ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम मुख्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया.नगर निगम शिक्षक संघ के बैनर तले सैकड़ों शिक्षक इस प्रदर्शन में शामिल हुए और सैलरी की मांग को लेकर नारेबाजी की.

दिल्ली नगर निगम शिक्षक संघ के पदाधिकारीयों ने बताया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में कार्यरत ज्यादातर शिक्षकों को नवंबर 2021 के बाद से वेतन नहीं मिला है, इसके साथ ही 6 महीने से सेवानिवृत्त शिक्षकों को उनका पेंशन नहीं मिला है.
शिक्षक अपनी वेतन की मांगों को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन कर चुके हैं मेयर और कमिश्नर से भी फरियाद कर चुके हैं लेकिन उन्हें वेतन नहीं मिल पाया.

पदाधिकारियों ने कहा कि नगर निगम के एक ही कर्म से उन्हें उम्मीद थी कि उनकी समस्याओं का हल हो जाएगा लेकिन अभी भी उनका वेतन और पेंशन केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच फसा हुआ , दोनों एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं

शिक्षकों ने बताया कि वेतन नहीं मिलने की वजह से अब घर चलाना भी मुश्किल हो गया. कुछ महीने दोस्त कर्ज लेकर जिंदगी चला लेकिन अब लोग कर्ज भी नहीं दे रहे हैं. जिन शिक्षकों ने लोन ले रखा है उन पर बैंक की तरफ से लगातार दबाव बनाया जा रहा है. शिक्षक अपने बच्चों का स्कूल और कॉलेज फीस तक जमा नहीं कर पा रहे हैं.शिक्षकों का कहना है कि उनकी आर्थिक हालात बेहद खराब हो चुकी है बोलो खाने के लिए भी मोहताज हैं.