19 views 0 sec 0 Comment

राजेन्द्र नगर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस मजबूत स्थिति में आप और भाजपा शराब व पैसा बांटकर वोट रही खरीद

- June 22, 2022

राजेन्द्र नगर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस मजबूत स्थिति में आप और भाजपा शराब व पैसा बांटकर वोट रही खरीद

स्थानीय कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमलता दशघरा गांव के बूथ पर मतदान करेंगी।

नई दिल्ली, 22 जून, 2022- उपचुनाव से एक दिन पूर्व काँग्रेस प्रत्याशी श्रीमती प्रेमलता ने मतदाताओं से अपील की कि राजेन्द्र नगर विधानसभा के विकास, मूलभूत सुविधाओं और जल आपूर्ति को दुरुस्त करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में कांग्रेस के समर्थन में वोट दें। लोकतांत्रिक व्यवस्था में महिलाओं के लिए विशेष व्यवस्था और अवसर प्रदान करने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव आयोग का धन्यवाद किया। श्रीमती प्रेमलता ने चुनाव दिन के अपने कार्यक्रम के बारे में बताया कि वो खुद दसघरा गाँव के बूथ पर वोट डालेंगी, क्योंकि स्थानीय उम्मीदवार होने के चलते में वहां की मतदाता हूॅ, जबकि कुछ ऐसे भी प्रत्याशी मैदान में है जो बाहरी है। उन्होंने बताया कि मतदान करने के पश्चात वो विधानसभा इलाकों में जाकर वहाँ के बूथों पर हो रही पोलिंग का जायजा लेंगी।

श्रीमती प्रेमलता ने आम आदमी पार्टी तथा भाजपा पर वोट के बदले शराब, पैसे बाँटने का आरोप लगाते लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग द्वारा पिछले दिनों बड़े पैमाने पर शराब की बारामदगी हुई थी और चुनाव प्रचार खत्म होने बाद भी आम आदमी पार्टी और भाजपा द्वारा बड़े पैमाने पर शराब तथा पैसे बाँटे जाने की सूचना मिल रही है। चुनाव आयोग को इनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि मतदान से ठीक पूर्व संध्या पर भाजपा तथा केजरीवाल की पार्टियां बड़े पैमाने पर शराब बाँट सकते है, उन्हें यह भी सूचना मिली है।

श्रीमती प्रेमलता ने कहा कि केजरीवाल की दिल्ली सरकार की नई शराब नीति का असर उपचुनाव पर सीधा नज़र आ रहा है, पहले की तुलना में मादक पदार्थ का चुनाव में वोटरों को रिझाने के लिए अधिक प्रयोग बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि राजेन्द्र नगर विधानसभा की जनता भाजपा और आम आदमी पार्टी द्वारा क्षेत्र की अनदेखी लम्बे समय से परेशान है जिन्हांने क्षेत्र और क्षेत्रवासियों के विकास और सुविधाओं के लिए अपने समय में कुछ नही किया। श्रीमती प्रेमलता ने विश्वासपूर्वक बताया कि प्रचार के दौरान मतदाताओं के साथ जनसम्पर्क में यह सामने आया है कि राजेन्द्र नगर विधानसभा कांग्रेस के हिस्से में जा रही है।

श्रीमती प्रेमलता ने चुनाव के लिए की गई कॉंग्रेस पार्टी की तैयारी के बारे में बताते हुए कहा कि काँग्रेस कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर बूथ एजेंट के रूप में बैठाया गया है ताकि उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से देखरेख कर सके। उपचुनाव के लिए पोलिंग सामग्री सभी कार्यकर्ताओं को बांट दी गई है। उन्होंने कहा कि पर्चे के माध्यम से अधिकांश वोटरों को काँग्रेस पार्टी ने मतदाताओं के बूथ व वोटर लिस्ट में सीरियल नंबर की जानकारी पहले ही भिजवा चुके है ताकि मतदाता कम समय में वोट देकर पुनः अपने काम पर लौट सकें। उन्होंने कहा कि जिन मतदाताओं ने अब तक वोटर पर्ची नहीं ली है वो पोलिंग स्टेशन पर लगे कांग्रेस पार्टी की टेबल पर बैठे काँग्रेस कार्यकर्ता से ले सकते है।