10 views 3 sec 0 Comment

बरेली: दिव्यांगजनों को दी योजनाओं की जानकारी,बनाये गये यूडीआईडी कार्ड

- June 25, 2022

बरेली: दिव्यांगजनों को दी योजनाओं की जानकारी,बनाये गये यूडीआईडी कार्ड

रिपोर्ट: सोनू अंसारी

जनसेवा टीम के अध्यक्ष पम्मी खान वारसी ने बताया कि दिव्यांगजनों की सहूलियत के लिये यूडीआईडी कार्ड बनाने के लिये पुराने शहर के सैलानी में शिविर आयोजन किया गया हैं जिसमें शहरभर के अलग अलग मोहल्लों के दिव्यांगजनों ने शिविर का लाभ लिया।

एकाउंटेंट सादिक हुसैन ने कहा कि कि यह शिविर ज़िला दिव्यांगजन पुर्नवास केंद्र और दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग बरेली द्वारा सम्पन्न किया गया,जिसमे यूडीआईडी बनाने के साथ साथ राज्य सरकार द्वारा दिव्यांग हितों में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारियां उपलब्ध कराई गई और दिव्यांग पेंशन,वीलचेयर, सहायक उपकरण, ट्राईसाईकिल,स्मार्ट कैन, कान की मशीन आदि की भी जानकारी दी गई,कैम्प में संस्था प्रबंधक अशोक कुमार श्रीमाली,कुसुम लता सिंह,शम्मू खान,सादिक हुसैन,सैफ अजहरी,सलमान शम्सी, दानिश, अहमद उल्लाह वारसी,डॉ सीताराम राजपूत आदि का सहयोग रहा।

30 जून को लगेगा शिविर

जनसेवा टीम के सलमान शम्सी ने बताया कि 30 जून को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक किला फूटा दरवाज़ा अंतरराष्ट्रीय शायर प्रो वसीम बरेलवी के निवास के सामने गली शमशुद्दीन फाटक में शिविर लगेगा, दिव्यांगजनों से अपील है कि शिविर का लाभ उठाने के लिये समय से पहुँचे ताकि शिविर का लाभ आप सभी को मिल सकें।

दिव्यांगजन यह दस्तावेज साथ लेकर आये

विकलांग प्रमाण पत्र की कॉपी,आधार कार्ड की कॉपी,दो फोटो,तहसील या पार्षद द्वारा जारी आय प्रमाण पत्र,बैंक खाते की बुक,मोबाइल नम्बर साथ लेकर आएं

दिव्यांगजन हेल्पलाइन नम्बर सादिक हुसैन 8273695166, सलमान शम्सी 74 17 751091 से सम्पर्क कर सकते हैं।