5 views 0 sec 0 Comment

सिंगल यूज प्लास्टिक के बैन को लेकर डीएम की व्यापारियों से बैठक,व्यापारियों के पास अभी कोई विकल्प नहीं

- 6 July 2022

सिंगल यूज प्लास्टिक के बैन को लेकर डीएम की व्यापारियों से बैठक,व्यापारियों के पास अभी कोई विकल्प नहीं

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

सिंगल यूज प्लास्टिक के बैन को लेकर डीएम सोनिका सिंह व्यापारियों की एक बैठक बुलाई जिसमें एडीएम नागेंद्र श्रीपति त्रिपाठी, एसडीएम अरविंद राणा, डीपीओ हरीश, फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा अध्यक्ष राकेश यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेंद्र महेंद्रू,महासचिव कमल कुमार सहित पुरानी दिल्ली के अनेक व्यापारी नेतागण उपस्थित सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

19 वस्तुएं बैन की सूची जारी की गई है

डीएम सोनिका सिंह ने व्यापारियों को बताया जो 19 वस्तुएं बैन की सूची जारी की गई है। उस पर सरकार सख्ती से कार्रवाई करने जा रही है इसके लिए सभी एसोसिएशन अपने व्यापारियों को सूचित करें किसी भी प्रकार की सिंगल यूज प्लास्टिक ना खरीदारी करें ना ही बेचे क्योंकि इसमें जुर्माने के साथ साथ कानूनी कार्रवाई है जिसमें जेल भी हो सकती है।

व्यापारियों के पास अभी कोई भी ऐसा विकल्प नहीं

इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा व राकेश यादव यादव ने डीएम साहिबा को जानकारी दी के व्यापारियों के पास अभी कोई भी ऐसा विकल्प नहीं है जो इन वस्तुओं के बैन होने के बाद अपना कार्य कर सकें और कई व्यापारियों के पास तो लाखों रुपए का स्टॉक रखा हुआ है उनके लिए यह बड़ी मुश्किल का समय है कि वे यह स्टॉक का क्या करें? फिर भी फेस्टा व्यापारियों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाएगी।