3 views 9 sec 0 Comment

Earthquake: कर्नाटक के विजयपुर और बागलकोट जिले में भूकंप,दहशत में आए लोगों से संयम की अपील

- 9 July 2022

Earthquake: कर्नाटक के विजयपुर और बागलकोट जिले में भूकंप,दहशत में आए लोगों से संयम की अपील

Breaking Desk | ANN NEWS

शनिवार को कर्नाटक के विजयपुर और बागलकोट जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटको की वजह से लोगों में दहशत फैल गई। सुबह 6 बजकर 21 मिनट पर विजयपुर, नागथाना, अलीयाबाद, घोंसागी, कल्लाकवतागी, सोमदेवराहट्टी, इंडी और बसवाना बागवाड़ी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। विजयमहंतेश दानमनावर, विजयपुर जिला आयुक्त लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की है। इस बीच बागलकोट में, जामखंडी शहर और आसपास के इलाकों में कई स्थानों पर भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिला प्राधिकरण राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र और कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच बातचीत जारी है।

डोडा जिले में सोमवार को 3.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे

6 जुलाई को डमान-निकोबार में भी लगातार दूसरे दिन भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए थे। 5 बजकर 56 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) के मुताबिक रिक्टर स्केल पर 4.6 मापी गई थी। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार को 3.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

अफगानिस्तान में भी हाल ही में आया भूकंप

अफगानिस्तान में भी हाल ही में भूकंप के झटके महसूस किए थे। इस भूकंप की वजह से एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी और 1500 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। ये भूकंप इतना तेज था कि इसे भारत और पाकिस्तान में भी महसूस किया गया था। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.1 थी।