7 views 18 sec 0 Comment

Sudhir Chaudhary: इस चैनल में बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे सुधीर चौधरी,जाने सुधीर चौधरी से जुड़ी बाते

- 12 July 2022

Sudhir Chaudhary: इस चैनल में बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे सुधीर चौधरी,जाने सुधीर चौधरी से जुड़ी बाते

विशेष संवाददाता

सुधीर चौधरी एक जाने माने भारतीय न्यूज एंकर और पत्रकार है। इसका जन्म 7 जून 1974 को हरियाणा के पलवा में हुआ था। सुधीर चौधरी न्यूज़ चैनल Zee News के CEO और मुख्य एंकर के रूप में कार्यगत थे। इसके अल्वा सुधीर लोगो का लोकप्रीय शो प्राइम टाइम न्यूज़ शो DNA यानि Daily News And Analysis के होस्ट भी थे । सुधीर चौधरी भारत के काफी लोकप्रिय न्यूज़ एंकर है।

Sudhir Chaudhary Career (करियर)

सुधीर चौधरी ने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत वर्ष 1993 में भारतीय न्यूज़ चैनल Zee News के के पत्रकार के रूप में की, तब न्यूज़ चैनल Zee News का संचालन शुरू ही हुआ था। लेकिन साल 2003 में सुधीर चौधरी ने न्यूज़ चैनल Zee News से इस्तीफा दे दिया और हिंदी न्यूज़ चैनल सहारा में जुड़ गए और पत्रकार के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लेकिन कुछ समय बाद यहाँ से भी सुधीर चौधरी ने इस्तीफा दे दिया और भारतीय न्यूज़ चैनल INDIA TV से जुड़ गए और कुछ समय तक INDIA TV के लिए काम करने के बाद वर्ष 2012 में फिर दुबारा न्यूज़ चैनल Zee News के साथ जुड़ गए और एक Prime Time Show DNA यानि Daily News And Analysis होस्ट करने लगे।

सुधीर चौधरी के बारे में एक बड़ी खबर सामने आयी है

जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुधीर चौधरी ने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि चौधरी का इस्तीफा एक जुलाई, 2022 की कारोबारी अवधि खत्म होने के बाद से प्रभाव में आ गया है। उनके इस्तीफे की वजह के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

‘आजतक’ में बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे सुधीर चौधरी

खबर के अनुसार सुधीर चौधरी अब हिंदी न्यूज चैनल ‘आजतक’ (AajTak) के साथ अपनी नई पारी शुरू करने जा रहे हैं। यहां पर वह बतौर कंसल्टिंग एडिटर अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे।इसके साथ ही सुधीर चौधरी और आजतक अपने 100 मिलियन व्युअर्स के लिए नया शो लाने की दिशा में जुटे हैं, जिसे सुधीर चौधरी होस्ट करेंगे। यह शो न्यूज डायरेक्टर सुप्रिय प्रसाद के निर्देशन में लाया जाएगा।