6 views 11 sec 0 Comment

किम कार्दशियन (Kim Kardashian): जाने कौन है,किम कार्दशियन

- 13 July 2022

किम कार्दशियन (Kim Kardashian): जाने कौन है,किम कार्दशियन

Entertainment Desk | Ann News

किम कार्दशियन एक जाने मानी हस्ती है जिन्हे आज के समय में कौन नहीं जानता. किम कार्दशियन रियलिटी शो ‘कीपिंग अप विद द कार्दशियन’ (‘Keeping Up with the Kardashians’) की स्टार हैं और वह एक व्यवसायी महिला हैं. जो KKW ब्यूटी, KKW फ्रेग्रेंस और SKIMS जैसे ब्रांड बनाती हैं.इस पोस्ट में हम जानेंगे कि किम कार्दशियन कौन है? आज हम इनसे जुड़ी बहुत सारी बातों को विस्तार में जानेंगे हैं.

किम कार्दशियन (Kim Kardashian) उस समय नज़रो में आईं जब पूर्व प्रेमी रैपर रे जे. (Ray J.) के साथ उनके यौन शोषण का एक निंदनीय वीडियो ऑनलाइन लीक हुआ था. तब से वह अपनी सुडौल शैली, एक हिट रियलिटी टीवी शो और कसरत डीवीडी की एक स्ट्रिंग के साथ अपनी प्रसिद्धि को भुनाने में सफल हुईं.

बचपन और प्रारंभिक जीवन

उनका जन्म किम्बर्ली नोएल किम कार्दशियन के रूप में लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया में रॉबर्ट कार्दशियन और क्रिस ह्यूटन के घर हुआ था। उसके तीन भाई-बहन हैं, Kourtney, Khloé और Rob।उसके माता-पिता के 1991 में तलाक के बाद, उसकी माँ ने उसी वर्ष एक एथलीट ब्रूस जेनर से दोबारा शादी की। उसकी जुड़वां बहनें हैं, केंडल और काइली, जो अपनी मां की दूसरी शादी से पैदा हुई थी।वह रोमन कैथोलिक, बालिका विद्यालय, लॉस एंजिल्स में मैरीमाउंट हाई स्कूल गई।

पुरस्कार और उपलब्धियां

2010 में, मैडम तुसाद की न्यूयॉर्क सिटी शाखा में उसका एक मोम का आंकड़ा खोला गया था।2010 में, उन्हें ‘कीपिंग अप विद द कार्दशियन’ के लिए टीन च्वाइस अवार्ड चॉइस फीमेल रियलिटी / वैराइटी स्टार से सम्मानित किया गया।2013 में, उन्हें ‘कीपिंग अप विद द कार्दशियन’ के लिए टीन च्वाइस अवार्ड चॉइस फीमेल रियलिटी / वैराइटी स्टार से सम्मानित किया गया।