5 views 13 sec 0 Comment

Brahmastra:डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने किया ‘ब्रह्मास्त्र’ पर बड़ा खुलासा

- 14 July 2022

Brahmastra:डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने किया ‘ब्रह्मास्त्र’ पर बड़ा खुलासा

Entertainment Desk | Ann News

‘ब्रह्मास्त्र’ के बारे में महाभारत और रामायण जैसे महाकाव्यों में काफी डिटेल में बताया गया है.इसी अस्त्र की कहानी को ‘ब्रह्मास्त्र-पार्ट वन’ के रूप में अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) पेश कर रहे हैं. फिल्म में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) लीड रोल में दिख रहे हैं.

अयान मुखर्जी ने क्या कहा

अयान मुखर्जी का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में ब्रह्मास्त्र की कहानी उन्होंने रिवील कर दी है.अयान मुखर्जी ने न केवल ब्रह्मास्त्र की उत्पति बल्कि फिल्म में दिखाए जाने वाले सभी अस्त्रों की डिटेल भी शेयर की है. इसे शेयर करते हुए वो काफी एक्साइटेड लग रहे थे. ‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म में अस्त्रावर्स की एक अनोखी दुनिया बनाई गई है. जिसकी शुरुआत महान ऋषि-मुनियों की तपस्या से हुई. तपस्या से उन्हें एक अखंड जोत यानि ब्रह्म शक्ति मिली. इसी ब्रह्म शक्ति से अस्त्रों का जन्म हुआ. इन अस्त्रों में प्रकृति के अलग-अलग रूपों जैसे हवा, पानी, जल आदि की शक्ति समाई हुई है.

फिल्म में दिखाए गए अस्त्र

अयान कहते हैं कि फिल्म में दिखाए गए अस्त्रों में जल, पवन, प्रभा और अग्नि अस्त्र प्रकृति को कंट्रोल करते हैं. वहीं वानर अस्त्र और नंदी अस्त्र जानवरों की शक्तियां कंट्रोल करते हैं. वानर अस्त्र में एक महावानर तो नंदी अल्त्र में 1000 नंदियों की शक्ति समाहित है. ब्रह्मास्त्र में इन सभी अस्त्रों की शक्ति समाई है इसीलिए सबसे शक्तिशाली है.

कब होगी ‘ब्रह्मास्त्र’ रिलीज

‘ब्रह्मास्त्र-पार्ट वन’ अपने आप में बेहद खास है. इसमें बॉलीवुड जगत के बड़े नाम अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और मौनी रॉय जुड़े हुए हैं.9 सितंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.