2 views 6 sec 0 Comment

भारत की ऐसी 5 फिल्मे जिन्हे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे

- 24 July 2022

भारत की ऐसी 5 फिल्मे जिन्हे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे

Entertainment Desk | ANN NEWS

आरआरआर


आरआरआर 2021 की भारतीय तेलुगु -लघु काल की एक्शन फिल्म हेै. जो एसएस राजामौली द्वारा लिखित और निर्देशित की गयी है।इसमें एनटी रामाराव जूनियर, राम चरण, आलिया भट्ट और अजय देवगन हैं. यह एक काल्पनिक कहानी है. जो भारत के स्वतंत्रता सेनानियों, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के इर्द – गिर्द घूमती है, जिन्होंने क्रमशः ब्रिटिश राज और हैदराबाद के निजाम के विरुद्ध लड़ाई लड़ी थी।आरआरआर ने 50 दिनों में ₹ 1204 करोड़ कि कमाई की और भारत की तीसरी सबसे जादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। फिलहाल पहले रैंक पर बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न है , और दूसरे स्थान पर दंगल है ।आरआरआर को दुनिया कि आज तक की बनी हुई सबसे बेहतरीन फिल्मों में गिना जाता है । इस फिल्म को विषेशज्ञों और दर्शकों दोनों के द्वारा अत्यंत प्रशंसित किया गया ।

बाहुबली 2

बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न, बाहुबली: द बिगनिंग फ़िल्म का दूसरा भाग है। यह एक ऐतिहासिक फिक्शन फ़िल्म है। इस फ़िल्म को तेलुगू और तमिल भाषा में बनाया गया है। हिन्दी, मलयालम और अन्य भाषाओं में इसकी डबिंग की गयी है। इसका निर्देशन एस॰एस॰ राजामौली ने किया है। यह 8 जुलाई 2016 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली थी। लेकिन इसके निर्माण में देरी के कारण यह समय और आगे बढ़ा दिया गया। और यह 28 अप्रैल 2017 में प्रदर्शित की गयी। शुरू में, दोनों भागों को संयुक्त रूप से ₹ ​​250 करोड़ (₹ 2.5 अरब) के बजट पर तैयार किया गया,हालांकि बाद में दूसरे भाग का बजट 200 करोड़ बढ़ा दिया गया और इस प्रकार कुल मिलकर दोनों फिल्मों का बजट 450 करोड़ हो गया। इस तरह, बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न भारतीय सिनेमा इतिहास की सबसे महंगी फिल्म हो गयी।

दंगल


दंगल एक भारतीय हिन्दी फिल्म है, जिसका निर्माण आमिर खान ने किया है। इसका निर्देशन और लेखन का कार्य नितीश तिवारी ने किया है। इस फ़िल्म में मुख्य किरदार में आमिर खान, साक्षी तंवर, फ़ातिमा सना शेख, ज़ायरा वसीम, सान्या मल्होत्रा और सुहानी भटनागर हैं।यह फ़िल्म 23 दिसम्बर 2016 को सिनेमाघरों दंगलमप्रदर्शित हुई। दंगल ने लाइफटाइम ₹ 2207.3 करोड़ का जबरदस्त कलेक्शन किया और भारत की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई। पहले पायदान पर बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न है जिसने ₹ 2500 करोड़ कि कमाई की है ।

थ्री इडीयट्स

(हिन्दी अर्थ : तीन बेवक़ूफ़) 2009 की एक हिंदी चल चित्र है। इस फ़िल्म की कहानी अंग्रेजी उपन्यासकार चेतन भगत के प्रसिद्ध अंग्रेजी उपन्यास फ़ाइव प्वांइट समवन पर आधारित है। फ़िल्म के मुख्य कलाकार आमिर ख़ान, करीना कपूर, आर माधवन, शर्मन जोशी, बोमन इरानी और ओमी वैद्य हैं।

द कश्मीर फ़ाइल्स

‘द कश्मीर फाइल्स’ एक भारतीय हिंदी फिल्म है। यह अभिषेक अग्रवाल द्वारा निर्मित है जिसमें मिथुन चक्रवर्ती और अनुपम खेर ने अभिनय किया है। यह विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित है। ज़ी स्टूडियोज़ द्वारा निर्मित यह फिल्म,कश्मीरी हिंदू पंडितों के साथ वीडियो साक्षात्कार पर आधारित वास्तविक घटनाओं पर आधारित है, जो कश्मीरी विद्रोह के दौरान कश्मीर निष्क्रमण से पीड़ित हुए हैं।4 मार्च 2022 को इसका विशेष प्रीमियर हुआ था। यह फिल्म पहले 26 जनवरी 2022 को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस और ओमिक्रोन के कारण यह 11 मार्च 2022 को रिलीज़ हुई। इसमें मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली, चिन्मय मांडलेकर, पुनीत इस्सर, प्रकाश बेलावड़ी, अतुल श्रीवास्तव इत्यादि कलाकारों की भूमिका है।[ यह बॉक्स ऑफिस पर सफल रही,हालांकि आलोचनात्मक स्वागत मध्यम रहा है। इसे हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात,उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में कर-मुक्त घोषित किया गया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी सफलता बन गई है, रिलीज के पहले हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर एक छोटे बजट की हिंदी फिल्म के लिए बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड स्थापित कर रही है।संयुक्त राज्य अमेरिका में फिल्म की प्री-स्क्रीनिंग के दौरान, रोड आइलैंड के राज्य प्रतिनिधि ‘ब्रायन पैट्रिक कैनेडी’ ने विवेक रंजन अग्निहोत्री को उनके फिल्म के लिए बधाई दी।