6 views 4 sec 0 Comment

Madrasa Demolished : असम में आतंकी मुस्तफा के मदरसे पर बुलडोजर, सीएम सरमा बोले- अब तक 800 बंद किए

- 4 August 2022

Madrasa Demolished : असम में आतंकी मुस्तफा के मदरसे पर बुलडोजर, सीएम सरमा बोले- अब तक 800 बंद किए

Breaking Desk | ANN NEWS

यूपी और मध्य प्रदेश की तर्ज पर असम में आज फिर ‘बुलडोजर’ चला। इसके साथ ही माफिया, आतंकियों व अन्य अपराधियों के अवैध निर्माणों को ढहाने का सिलसिला इस सीमावर्ती राज्य में भी तेज हो गया। आज असम के मोरीगांव जिले में आतंकी मुस्तफा उर्फ मुफ्ती मुस्तफा द्वारा संचालित जमीउल हुदा मदरसा ढहा दिया गया। इस बीच, सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि हम राज्य में 800 सरकारी मदरसों को पहले ही बंद कर चुके हैं।

असम इस्लामी कट्टरपंथियों का अड्डा बनता जा रहा है

असम इस्लामी कट्टरपंथियों का अड्डा बनता जा रहा है। मोरीगांव जिले की पुलिस अधीक्षक अपर्णा एन ने बताया कि मुस्तफा का यह मदरसा मोइराबारी इलाके में था। उसे हाल ही में बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम और एक्यूआईएस के साथ उसके संबंधों के लिए गिरफ्तार किया गया था। असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने बताया कि मार्च में अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से जुड़े छह सदस्यों को राज्य के बारपेटा से गिरफ्तार किया गया था।

इस गिरोह का सरगना अवैध तरीके से भारत में घुसा था

इस गिरोह का सरगना अवैध तरीके से भारत में घुसा था। सीएम सरमा ने कहा कि राज्य में अब तक 800 सरकारी मदरसे बंद किए जा चुके हैं, लेकिन राज्य में कई कौमी मदरसे हैं। नागरिकों और अभिभावकों को इन मदरसों पर नजर रखनी चाहिए और वहां किस तरह के विषय पढ़ाए जाते हैं।