4 views 3 sec 0 Comment

भारत ने दी LAC के नजदीक उड़ रहे चीनी फाइटर जेट्स को चेतावनी, कहा – बंद करें उकसाने की कोशिश

- 5 August 2022

भारत ने दी LAC के नजदीक उड़ रहे चीनी फाइटर जेट्स को चेतावनी, कहा – बंद करें उकसाने की कोशिश

Breaking Desk | ANN NEWS

चीनी सेना की तरफ से हर बार सीमा पर उकसाने वाली हरकतें की जाती हैं, जिसके चलते भारत और चीन के बीच लगातार तनाव बना हुआ है. बताया गया था कि हाल ही में एलएसी के नजदीक चीनी फाइटर विमान उड़ान भरते नजर आए. इसे लेकर भारत की तरफ से सख्त एतराज जताया गया है, क्योंकि ये विमान भारतीय सीमा के काफी नजदीक थे. भारत ने चीन से दो टूक कहा है कि अपने विमानों को लद्दाख बॉर्डर से दूर रखें.

भारत और चीन के बीच फिर से सैन्य स्तर की बातचीत हुई

मंगलवार 2 अगस्त को भारत और चीन के बीच फिर से सैन्य स्तर की बातचीत हुई. इस बातचीत में भारतीय सेना की तरफ से सीमा पर चीनी विमानों की हरकतों का जिक्र किया गया. भारत ने चीन से कहा कि पिछले एक महीने से लगातार चीनी लड़ाकू विमान लद्दाख सीमा के पास उड़ान भर रहे हैं, ऐसी उकसाने वाली हरकतों को तुरंत बंद किया जाना चाहिए.

चीनी लड़ाकू विमानों पर लगातार नजर बनाए हुए थे

सेना के अधिकारी सीमा के नजदीक मंडरा रहे इन चीनी लड़ाकू विमानों पर लगातार नजर बनाए हुए थे. अब इसी मुद्दे को चीन के सामने उठाया गया है. चीन के साथ हुई इस बातचीत में भारतीय वायुसेना की तरफ से एयर कमांडर अमित शर्मा ने हिस्सा लिया. इसी रैंक के चीनी अधिकारी बैठक में शामिल हुए. बताया गया कि इस दौरान चीन की तरफ से इस बात को लेकर ऐतराज जताया गया कि उनके जो फाइटर जेट तिब्बत की सीमा के नजदीक उड़ान भर रहे हैं भारतीय वायुसेना उनकी मॉनिटरिंग कर रही है.