6 views 14 sec 0 Comment

Being Heart Foundation के आकाश कुमार ने आयोजित किया ब्लड डोनेशन कैंप,लोगो ने किया रक्तदान

- 6 August 2022

Being Heart Foundation के आकाश कुमार ने आयोजित किया ब्लड डोनेशन कैंप,लोगो ने किया रक्तदान

Delhi Desk | ANN NEWS

नई दिल्ली: हर साल एक अक्टूबर को राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस मनाया जाता है। ताकि उन सभी लोगों को धन्यवाद दिया जा सके जिन्होंने ज़िंदगियां बचाने के लिए रक्तदान किया और लोगों को इसके प्रति जागरुक भी कर सकें। अगर हर व्यक्ति हर तीन महीनें में नियमित रूप से रक्तदान करे, तो ख़ून की कमी से किसी को तकलीफ या किसी की जान नहीं जाएगी।

दिल्ली के प्रीत विहार में आज Being Heart Foundation द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। Being Heart Foundation के आकाश कुमार ने इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में लोगो ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और रक्तदान किया। शिविर का आयोजन Being Heart Foundation के प्रीत विहार ऑफिस में किया गया। रक्तदान शिविर के आयोजन का उद्देश्य उन लोगो की मदद करना जिनको खून की जरुरत है।

Being Heart Foundation के फाउंडर डायरेक्टर आकाश कुमार ने बताया की Being Heart Foundation समाज के कल्याण के लिए अलग अलग क्षेत्रो में समाज सेवा का काम करता है। रक्तदान शिविर पर बात करते हुए उन्होंने कहा की पिछले 2 साल से वह इस कैम्प का आयोजन कर रहे है। उनका उद्देश्य हर जरुरत मंद व्यक्ति को खून मिल सके जिससे उनकी मदद हो सके।

इस कैंप में सैकड़ो लोगो ने पहुंचकर रक्तदान किया। खुद आकाश कुमार ने रक्तदान कर दूसरे लोगो को भी रक्तदान के लिए प्रेरित किया। यहाँ पहुंचे लोगो ने बताया की वह हर Being Heart Foundation के इस कैंप में आकर रक्तदान करते है। उन्हें ऐसा करके बहुत अच्छा लगता है।

आपको बता दे आकाश कुमार पेशे से एक बिसनेसमेन है। जो कई सफल व्यापारों को बुलंदियों तक पंहुचा चुके है। इसके साथ ही वह एक समाजसेवी भी है जो समाज के कमज़ोर और जरूरतमंद लोगो की मदद के लिए हमेशा आगे आते है। कोरोना काल में भी Being Heart Foundation ने जरूरतमंद लोगो को खाना और अन्य जरुरी सामान बांटा था।