32 views 18 sec 0 Comment

Top Horror Movies: दुनिया की 5 सबसे डरावनी मूवी जिन्हे देखने के बाद अकेल रहना होगा मुश्किल

- August 18, 2022

Top Horror Movies: दुनिया की 5 सबसे डरावनी मूवी जिन्हे देखने के बाद अकेल रहना होगा मुश्किल

Entertainment Desk | ANN NEWS

Top Horror Movies: डर एक ऐसा शब्द है जो एक एहसास है और एक अकेलापन जो लोगो में एक ऐसी भावना पैदा कर देता है जिसके बाद लोग आहटो से भी डर जाते है ,कभी कभी ज़िन्दगी में सस्पेंस और भयानक एहसास को जीने के लिए हम हॉरर मूवीज देखते है। आपने भी कई मूवीज देखी होगी जिसे देखने के बाद आप सहम से जाते होंगे ,लेकिन आज जिस मूवीज की करेंगे उन्हें शायद आपकी ज़िन्दगी में बदलाव आ जाएंगे।

(दी एक्सॉर्सिस्ट)THE EXORCIST (1973)

1973 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म द एक्सोरसिस्ट को दुनिया की सबसे डरावनी फिल्म माना जाता है। इस फिल्म में एक हॉलीवुड स्टार की बच्ची पर प्रेत आत्मा का साया दिखाया गया है। जिसे उसकी मां एक्सोरसिस्म के सहारे दूर करने की कोशिश करती है। फिल्म के सीन इतने डरावने हैं कि इस फिल्म को आप पहली बार देख रहे हैं और आप आसानी से डरने वाले व्यक्ति नहीं हैं फिर भी डर जाएंगे। इस फिल्म को विलीयम फ्रेडकिन ने डायरेक्ट किया था। जो कि इसी नाम की नॉवेल पर आधारित है। ये नॉवेल बेस्ट सेलर थी। जबकि ये फिल्म दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉरर फिल्म है। इस फिल्म का बजट 96 करोड़ 77 लाख था और कमाई की बात करें तो इस फिल्म की कमाई 349 करोड़ थी

दी कंजूरिंग (THE CONJURING (2013) )

2013 में रिलीज हुई ये फिल्म दुनिया की सबसे डरावनी फिल्मों की इस सीरीज में तीसरे नंबर पर है। फिल्म को सच्ची घटना पर आधारित बताया गया है। इस फिल्म को जेम्स वॉन ने डॉयरेक्ट किया है। पैरानार्मल इन्वेस्टिगेटर्स और डरावनी घटनाओं से इस फिल्म की कहानी ली गई है। जो बेहद डरावनी है। जो बेहद डरावनी है। इस फिल्म में कई ऐसे सीन हैं जो आपके रोंगटे खड़े कर देंगे। 154 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म के पहले पार्ट ने 2,470 करोड़ की कमाई की थी।

*दी वार्ड (The Ward)

यह फिल्म वर्ष 2010 में आई बेहद डरावनी फिल्म थी। फिल्म में एक लड़की को भयानक सुपरनेचुरल पॉवर द्वारा प्रताडित किया जाता है। फिल्म में कई ऐसे भयानक दृश्य हैं, जिन्हें अकेले बैठकर देखने में डर लगेगा।

दी रिंग (The ring)

The ring फिल्म वर्ष 2002 में आई थी। यह फिल्म अमरीकी फिल्म है। इस फिल्म की कहानी एक टेप पर आधारित है। इस टेप को जो कोई भी देखता है वह 7 दिनों में ही मर जाता है। इस फिल्म को भी देश—विदेश में कई सारे अवॉर्ड मिले थे। फिल्म में कई डरावने सीन हैं। बस यहीं से शुरू होती है फिल्म की कहानी और मौतों का सिलसिला जो फिल्म के साथ ही आगे बढ़ता जाता है। ये फिल्म इतनी डरावनी है कि इसे देखने के बाद कई दिनों तक इसकी कहानी याद रहती है। 371 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म की कमाई 1,929 करोड़ थी।

टैक्सास चैनसॉ मैस्कर(THE TEXAS CHAINSAW MASSACRE (1974) )

Horror Movie Hollywood की लिस्ट पाँचवे नंबर पे आता है The Texas Chain Saw Massacre जो एक दिल दहला देने वाली मूवी है। ये मूवी आधारित है Sally, Franklin और उनके तीन दोस्तों की जिनका कार का ईंधन खत्म हो जाता है अपने दादा के घर जाते समय। एक-एक करके उन्हें एक Chainsaw चलाने वाले हत्यारे और उसके मनोरोगी परिवार द्वारा सताया और मार दिया जाता है। ये मूवी में कई ऐसे सिन है जो आपको विचलित कर सकता है