3 views 2 sec 0 Comment

अभिनेता विनीत कुमार सिंह और पूजा पांडे निर्देशक मनीष मुंद्रा के साथ अपनी फिल्म सिया के प्रचार के लिए दिल्ली पहुंचे

- 10 September 2022

अभिनेता विनीत कुमार सिंह और पूजा पांडे निर्देशक मनीष मुंद्रा के साथ अपनी फिल्म सिया के प्रचार के लिए दिल्ली पहुंचे

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

मसान और न्यूटन जैसे सिनेमाई रत्नों के निर्माता कहानी कहने का एक और महत्वपूर्ण काम, सिया लेकर आ रहे हैं। दृश्यम फिल्म्स द्वारा निर्मित, यह फिल्म दर्शकों को एक छोटे शहर की लड़की की कहानी के माध्यम से ले जाती है, जो सभी बाधाओं के बावजूद, दमनकारी पितृसत्ता को खत्म करने और न्याय के लिए लड़ने का फैसला करती है।

SIYA निर्माता मनीष मुंद्रा के निर्देशन में पहली फिल्म है और हालांकि पूजा पांडे और विनीत कुमार सिंह अभिनीत हार्ड-हिटिंग फिल्म भारत के उत्तरी राज्यों में से एक पर आधारित है, अधिकांश दृश्यम की फिल्मों की तरह, यह वैश्विक दर्शकों के लिए बोलती है।

जहां SIYA के टीज़र ने दर्शकों के बीच काफी उत्सुकता पैदा कर दी थी, ट्रेलर शुरू से अंत तक मनोरंजक है क्योंकि हम नायक की दुर्दशा के साथ खुद को जोड़ने और सहानुभूति रखने में मदद नहीं कर सकते हैं। कच्चा और जितना वास्तविक हो जाता है, सिया दुनिया भर की महिलाओं द्वारा सामना की जाने वाली कठोर वास्तविकता पर एक अडिग नज़र है।

न्याय के लिए एक दुर्दशा, सही के लिए लड़ाई, ट्रेलर दर्शकों को नायक की यात्रा के माध्यम से ले जाता है जो एक आदमी की दुनिया को नेविगेट करता है। फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को शानदार प्रदर्शन की झलक भी देता है क्योंकि पूजा पांडे और विनीत कुमार सिंह वास्तव में कलाकारों के रूप में लिफाफे को आगे बढ़ाते हैं।

निर्देशक मनीष मुंद्रा कहते हैं, “,”इस फिल्म को बनाने में हम सभी ने बहुत मेहनत और मेहनत की है। यह मुद्दा अपने आप में संवेदनशील है और इसे बहुत सारी सहानुभूति और भावनाओं से निपटने की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि जब फिल्म रिलीज होने पर दर्शकों ने इसे अपना प्यार दिया और उम्मीद है कि यह भी इसे पसंद करेगी।”

विनीत कुमार सिंह कहते हैं, “एक अभिनेता के रूप में, मैं हमेशा नई और चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं की तलाश में रहता हूं और सिया उनमें से एक है। यह हमेशा खास होता है क्योंकि जब मैंने मनीष के साथ तीन फिल्मों में काम किया है, यह निर्देशक-अभिनेता के रूप में हमारी पहली फिल्म है और मैं उनके निर्देशन में पहली फिल्म का हिस्सा बनकर खुश हूं।

पूजा पांडे कहती हैं, “यह जीवन भर की भूमिका है। एक कलाकार के तौर पर इसने मेरे हर पहलू को चुनौती दी। पीड़ितों ने बहुत कुछ सहा है और मुझे यह सुनिश्चित करना था कि चरित्र भावनाओं के रोलरकोस्टर को प्रतिबिंबित करता है जो एक महिला के दिमाग से गुजरता है जब उसके साथ कुछ भयानक होता है। मुझे उम्मीद है कि मैंने किरदार के साथ न्याय किया है और मुझे अभी भी उस महिला के बारे में सोचकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं, जिसे इस तरह के कुछ जघन्य से निपटना पड़ा था और कभी-कभी मुझे लगता है कि मैं इस चरित्र से बाहर नहीं आया हूं।”

दृश्यम फिल्म्स द्वारा निर्मित, मनीष मुंद्रा द्वारा निर्देशित सिया 16 सितंबर 2022 को देशभर में रिलीज होगी।