6 views 12 sec 0 Comment

SI भर्ती घोटाले में CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, पुलिस-DSP-CRPF के ऑफिस समेत 33 जगहों पर रेड

- 13 September 2022

SI भर्ती घोटाले में CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, पुलिस-DSP-CRPF के ऑफिस समेत 33 जगहों पर रेड

Breaking Desk | Ann News

सीबीआई जम्मू-कश्मीर के एसआई भर्ती घोटाले के सिलसिले में आज कुल 33 जगहों पर तलाशी ले रही है। यह तलाशी जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा के जिलों, गांधीनगर, गाजियाबाद, बेंगलुरु और दिल्ली समेत दूसरे स्थानों पर जारी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, डीएसपी और सीआरपीएफ के अधिकारियों के परिसरों पर भी रेड पड़ी है।

33 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है

अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष खालिद जहांगीर के ठिकानों पर भी छापेमारी हो रही है। उन्होंने बताया कि जेकेएसएसबी के परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार के ठिकानों पर भी छापे मारे जा रहे हैं। सीबीआई की ओर से इस मामले में यह दूसरे राउंड की छापेमारी है। सीबीआई ने 5 अगस्त को FIR दर्ज करने के बाद बताया था कि ‘जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन की अपील पर 33 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

लिखित परीक्षा में अनियमितताओं के आरोप हैं

जम्मू-कश्मीर पुलिस में सब-इंस्पेक्टर्स के पदों के लिए लिखित परीक्षा में अनियमितताओं के आरोप हैं। यह एग्जाम जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड की ओर से 27.03.2022 को कराया गया था।’ इस साल 4 जून को परीक्षा के नतीजे घोषित किए गए थे, जिसके बाद इसमें गड़बड़ी के आरोप सामने आए थे। जांच एजेंसी ने कहा था कि जेकेएसएसबी ने बेंगलुरु की एक निजी कंपनी को प्रश्न पत्र की आउटसोर्सिंग में नियमों का उल्लंघन किया है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आरोपों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया था।