34 views 2 sec 0 Comment

दहशत के साए में ग्रामीणों ने बनाया पलायन का मन, हनुमान शोभा यात्रा में दो समुदायों के बीच हुआ था विवाद

- May 13, 2022

दहशत के साए में ग्रामीणों ने बनाया पलायन का मन, हनुमान शोभा यात्रा में दो समुदायों के बीच हुआ था विवाद

रिपोर्ट: सलमान मलिक

रुड़की के भगवानपुर थाना क्षेत्र के डाडा जलालपुर गांव में कुछ परिवारों के पलायन करने की सूचना पर शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया।

आपको बता दें कि 16 अप्रैल को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दो पक्षों में हुए बवाल के तकरीबन 25 दिन बाद गाँव में कुछ परिवारों ने घर बिकाऊ है अपने मकान पर लिखवा दिया और गांव से पलायन करने की ठान ली जिसकी सूचना मिलते ही आनन फानन में प्रशासन की टीम गाँव में पहुँची और उसे पेंट से पुतवा दिया। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि 16 अप्रैल को गाँव में हुई घटना के बाद वो लोग डर के साये में जीने को मजबूर हैं और कभी भी कोई घटना अब घट सकती है जिस कारण उंन्होने गाँव से पलायन करने का मन बना लिया है।

पथराव के बाद उन्हें दहशत हो गई

पथराव के बाद उन्हें दहशत हो गई है इसीलिए उन्होंने अपने घरों पर मकान बिकाऊ है लिखवा दिया तहस लेलिन प्रशासन की टीम ने आकर मकान ले बाहर बिकाऊ है को पेंट से पुतवा दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि बवाल के दौरान उनका काफी नुकसान हो गया था जिसका आज तक उन्हें आर्थिक सहायता राशि तक नही मिल पाई है साथ ही वो डर के साये में भी जी रहे हैं इसलिए वो अब अपने घर बेचना चाहते है।

गांव में कुछ लोगों ने घर बिकाऊ है लिखा है

वही इस मामले में एसडीएम भगवानपुर का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि गांव में कुछ लोगों ने घर बिकाऊ है लिखा है उसके तुरंत बाद तहसीलदार गांव में पहुँचे और ग्रामीणों से बातचीत के बाद उन्होंने मकान बिकाऊ है को मिटा दिया है और ग्रामीणों ने भावुकतावश लिख दिया था और नुकसान की अभी तक लिखित में कोई  सूचना प्रशासन को नही मिली है। गांव में फिलहाल माहौल शान्तिपूर्ण है।