5 views 12 sec 0 Comment

उत्तराखंड के बड़े अधिकारी IAS विजय कुमार यादव के खिलाफ शिकायत भेजी पीएमओ,सीएमओ,इनफ़ोर्समेंट डायरेक्टर व विज़लेंस के पास

- 10 August 2023

उत्तराखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन के आईएएस अधिकारी विजय कुमार यादव और अकाउंट मैनेजर राजीव तिवारी के साथ सांठगांठ में बड़ी धांधली कर रहे थे कुछ चुनिंदा ट्रेनिंग पार्टनर उदाहरण DHANYA Info Media Private limited, NIACE foundation, DENNIQUE education society के साथ मिलकर आईएएस विजय कुमार यादव व राजीव तिवारी उत्तराखण्ड स्किल डेवलपमेंट मिशन से एक ही काम की डबल पेमेंट ले रहे थे।उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री को अंधकार में रखकर यह सब बड़े घोटाले किए जा रहे हैं। ट्रेनिंग पार्टनर से मॉनिटरिंग कर के नाम पर जबरन वसूली कर आईएस विजय कुमार यादव के निजी खर्चे को देने के पुक्ता सबूत सामने आये है

इन सब के अतिरिक्त ट्रेनिंग पार्टनर का भुगतान रोक कर 10 % से 12% घूस की जबरन वसूली की जा रही है और वहीं पर सेक्रेटरी यादव के कुछ चुनिंदा ट्रेनिंग पार्टनर जैसे कि Khalsa Skill and Placement Service Private Limited के गैरकानूनी और अवैध बिल तुरंत प्रभाव से भारी रकम प्राप्त कर तत्काल प्रभाव से दिए जाने के भी सबूत सामने आए हैं।

इन सब के बावजूद सबसे बड़ा घोटाला सचिव यादव द्वारा उत्तराखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन स्कीम ELSTP के RFP की शर्तो का उल्लंघन कर गैरकानूनी ट्रेनिंग टारगेट आवंटन प्रक्रिया अपनाकर अपने कुछ चुनिंदा लोगों से भारी रकम प्राप्त कर पूरी कानून -कायदे के धज्जियां उड़ाते हुए टारगेट आवंटित किए। इनके भ्रष्टाचार से कई लोग परेशान है।आईएस विजय कुमार यादव व राजीव तिवारी ने बहुत बड़ा घोटाला किया व उत्तराखंड सरकार का करोड़ो का नुकसान पहुंचाया।

शिकायतकर्ता वकील हेमंत कुमार ने बताया की यह बहुत बड़ा घोटाला है कई सबूत पहले ही दिये जा चुके है व कुछ अतिरिख्त सबूत अभी और सामने आये है जिन्हें देख कर ऐसा लग रहा है की इसमें और भी अधिकारी शामिल हो सकते है ।

Complaint File, Click here